Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम को मिली जमानत, दलित परिवार को धमकाने के थे आरोप

3/2/2023 6:46:15 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। न्यायाधीश उपेंद्र प्रताप सिंह (विशेष न्यायाधीश, SC,ST एक्ट) ने शालिग्राम को जमानत दी है। धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम और उसके साथी राजाराम तिवारी पर दलित परिवार को धमकाने और मारपीट के आरोप थे। दोनों को 25-25 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी गई है।

इससे पहले बमीठा पुलिस ने शालिग्राम गर्ग को गिरफ्तार किया और साथी जीतेंद्र तिवारी के साथ विशेष न्यायाधीश उपेंद्र प्रताप सिंह के न्यायालय में पेश किया गया। पेश करने के पश्चात फरियादी को न्यायालय ने सुनवाई की। उसके पश्चात आरोपी के वकील शासकीय अधिवक्ता के द्वारा तर्क रखे। 4 घंटे बाद धीरेंद्र शास्त्री के भाई को जमानत मिल गई। शालिग्राम के वकील शिव प्रताप सिंह ने बताया कि आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 427, 336, 25- 27 आर्म्स एक्ट, एवं 3(1) द, 3(1) ध,  3(2), में जमानत दी गई है। प्रताप सिंह ने बताया कि शालिग्राम और राजाराम तिवारी अब अपने घर जा सकेंगे। 

बता दें कि धीरेंद्र कृष्ण के भाई पर 11 फरवरी को दलित परिवार को धमकाने और मारने का आरोप है। घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसके आधार पर शालिग्राम आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 427 सहित एसटी-एसटी अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। वहीं आज शालिग्राम को कोर्ट में पेश किया गया।

meena

This news is Content Writer meena