VD शर्मा पर दिग्विजय के आरोपों का Fact Check! शर्मा को बदनाम करने के चक्कर में खुद घिरे दिग्गी

11/19/2021 7:47:19 PM

एमपी डेस्क : मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह पिछले कुछ दिनों से प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को पन्ना में कथित तौर पर हो रहे जमीन के कब्जे और रेत के अवैध खनन को लेकर घेर रहे हैं। पन्ना में जमीन के कब्जे और रेत खनन को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बड़ा मुददा बनाने की कोशिश की है। रेत खनन को लेकर वे उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी पत्र लिखे हैं। लेकिन इस मामले की जमीनी हकीकत जब सबके सामने आई तो सबके पैरों तले जमीन खिसक गई। दरअसल, जिस जमीनी घोटाले और अवैध रेत खनन को लेकर दिग्विजय सिंह ने वीडी शर्मा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था जांच में पता चला कि सबसे ज्यादा भागीदारी पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के करीबियों की ही है।

PunjabKesari

हालांकि पूर्व सीएम के इन आरोपों को राज्य में तीन विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र के लिए चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा था क्योंकि सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि आखिर दिग्विजय सिंह पन्ना के मसले पर इतनी दिलचस्पी क्यों ले रहे थे, क्योंकि जमीनों पर कब्जे और रेत खनन तो प्रदेश के बहुत से हिस्सों में चल रहा है। उपचुनाव के नतीजे सामने आने के बाद दिग्विजय का पन्ना अध्याय भी अपने आप ठंडा पड़ गया और यह बात भी साफ हो गई कि यह वीडी शर्मा को बदनाम करने की कोशिश ही थी।

PunjabKesari

वहीं दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाए तो सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुड़िया पहाड़ के मामले में जिला प्रशासन से जांच कराई। इस मामले में जांच प्रतिवेदन तैयार कर सरकार को भेजा गया है। जिन लोगों का इसमें जिक्र हुआ वे दिग्विजय सिंह के ही करीबी निकले। उस जमीन का एक बड़ा हिस्सा दिग्गी के समर्थक ही दबाए बैठे हैं। जिनके खिलाफ न्यायालय भी अपना सख्त रुख दिखा चुका है। वहीं सूत्रों की मानें तो दिग्विजय सिंह ने यह सबकुछ किसी बड़े भाजपा नेता के कहने पर ही किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News