पीएम मोदी को दिग्विजय का खुला खत, कहा- विहिप से पुराने चंदे का हिसाब लें

1/18/2021 5:46:58 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): देश भर से अयोध्या में श्री राम लल्ला मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रहण किया जा रहा है। राम भक्त दिल खोल कर दान कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के दिग्गज नेता ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी के जरिए 1,11,111 रुपए का भेंट किया है। साथ ही पीएम मोदी से विश्व हिंदू परिषद से पुराने चंदे का लेखा जोखा भी जनता के सामने प्रस्तुत करने की मांग की है। उन्होंने पीएम मोदी के नाम खुला खत लिखते हुए राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इक्ट्ठा करने के लिए सौहार्दपूर्ण वातावरण निर्मित करने की अपील भी की है।

PunjabKesari

दिग्विजय सिंह ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कुछ संगठन तलवारें, डंडे और हथियार लेकर चंदा इक्ट्ठा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हथियार लेकर किसी समुदाय को भड़काने वाले नारे लगाना किसी धार्मिक अनुष्ठान का  हिस्सा नहीं हो सकता। यही वजह है कि मध्य प्रदेश में कई जगह में अप्रिय घटनाएं देखने को मिली। वहीं ऐसी जानकारी भी नहीं है कि इन संगठनों के पास चंदा इक्ट्ठा करने का न्यास ने अधिकृत किया भी है या नहीं वहीं ये लोग चंदा वसूली की लोगों को रसीदें भी दे रहे हैं या नहीं।

PunjabKesari

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरे घर राघौगढ़ में 400 वर्षों से राम मंदिर है। राम मेरे कण कण में है। लेकिन मैंने कभी राजनीति में इसे इस्तेमाल नहीं और न ही कभी करुंगा। इससे मुझे सुकून मिलता है और यह मेरे धर्म का सौदा होने से बचा लेता है।

PunjabKesari

दिग्विजय सिंह ने आगे लिखा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी ने स्वागत किया है लेकिन मंदिर निर्माण के लिए न्यास का जो गठन किया गया उसमें सनातन धर्म के प्रमुख शंकराचार्यों में से किसी एक को भी शामिल नहीं किया गया जिससे मुझे एतराज है। फिर भी मैं चाहता हूं कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अतिशीघ्र हो।


meena

Related News