सरस्वती स्कूल पर बयान देकर बुरे फंसे दिग्विजय सिंह, राष्ट्रीय बाल आयोग ने की FIR की मांग

9/27/2021 9:21:36 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): सरस्वती स्कूल के खिलाफ बयान देने के बाद कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह की मुश्किलें अब बढ़ती जा रही हैं। जिसको लेकर बाल आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने दिग्विजय के खिलाफ DIG से FIR करने को कहा है। आपको बता दें कि इससे पहले भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा भी निशाना साध चुके हैं।

दरअसल दिग्विजय सिंह ने कहा था कि हम जिनसे लड़ रहे हैं, उनको सरस्वती शिशू मंदिर से ही नफरत सिखाई जाती है, और इसी नफरत के कारण देश मे दंगे होते हैं। दिग्विजय सिंह के इसी बयान के बाद भाजपा के तमाम नेताओं ने उनपर जमकर हमले बोले। सांसद साध्वी प्रज्ञा ने तो दिग्विजय को विधर्मी करार दिया तो वहीं प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह बताएं की उनकी कौन सी संस्था राष्ट्रवादी लोग तैयार करती है।



क्या लिखा है पत्र में..
बता दें कि
राष्ट्रीय बाल आयोग अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने DGP विवेक जौहरी को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने बताया है कि सरस्वती स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को दिग्विजय सिंह के बयान से अघात पहुंचा है। पत्र में लिखा है कि ‘हम बच्चे सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र हैं, सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक कार्यक्रम में कहा कि “सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ने वाले बच्चे नफरत का पाठ सीख कर दंगा करते हैं’ इस कथन से हमकों बेहद आघात लगा है, हमारी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है, हमारे आस पड़ोस के बच्चे हमारे साथ खेलने, मेल जोल करने में हिचकिया रहे हैं, एवं हमको दंगाई कह कर चिढ़ा रहे हैं। हम लोग दंगा नहीं करते हैं, हम लोग पढ़ाई करते हैं। हम आप सभी से यह कहना चाहते हैं कि हम कभी किसी से झगड़ा भी नहीं करते हैं न ही नफरत फैलाते हैं, हम अच्छे बच्चे हैं।‘ इसके साथ ही बच्चों के द्वारा आयोग से इस संबंध में पुलिस कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया गया है।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari