बहुमत परीक्षण से पहले दिग्विजय सिंह का कबूलनामा- हमारे पास नंबर नहीं

3/20/2020 12:28:26 PM

भोपाल: कमलनाथ सरकार आज के दिन करो या मरो की स्थिति से गुजरने वाली है। सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट का आदेश के बाद आज शाम को 5 बजे सीएम कमलनाथ को बहुमत साबित करना होगा। वहीं इससे पहले दोपहर सीएम कमलनाथ की प्रेसवार्ता होगी। जिसमें कयास लगाए जा रहे हैं कि कमलनाथ सीएम पद से इस्तीफा भी दे सकते हैं। लेकिन इस सब के बीच बहुमत परीक्षण से पहले ही कई दिनों से बागी विधायकों को मनाने में लगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कबूल कर लिया है कि उनके पास नंबर नहीं है।

PunjabKesari

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार के पास नंबर नहीं है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि पैसे और सत्ता के दमपर बहुमत वाली सरकार को अल्पमत में लाया गया है। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने गुरुवार को देर रात कांग्रेस के 16 बागी विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए।इन सभी विधायकों के अलावा छह अन्य विधायकों का इस्तीफा पहले ही मंजूर कर लिया गया है। इस तरह से अब तक कुल 22 विधायकों का इस्तीफा मंजूर किया जा चुका है। 

PunjabKesari

संकट मोचन के रुप में निभाई भूमिका
इस सारे सियासी ड्रामे से पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बुधवार सुबह पार्टी के 16 बागी विधायकों से मिलने बेंगलुरुके रमाडा रिजॉर्ट पहुंचे। लेकिन उन्हें यहां पुलिस ने रोक लिया। जिसके बाद दिग्विजय सिंह, डीके शिवकुमार समेत अन्य कांग्रेस नेता वहां पर ही धरने पर बैठ गए। बाद में दिग्विजय को हिरासत में भी ले लिया गया। इसके बाद दिग्विजय ने कर्नाटक हाईकोर्ट से विधायकों से मिलने के लिए याचिका दायर की। जो खारिज कर दी गई। वहीं गुरुवार को विधायकों के नाम पत्र लिखकर उन्होंने एक आखिरी कोशिश की और डीजीपी से पत्र विधायकों को सौंपने का आग्रह किया। हालांकि डीजीपी ने उनके निवेदन को स्वीकार नहीं किया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News