दिग्विजय सिंह बोले- रिपब्लिक-डे पर किसान यूनियन के प्रतिनिधियों को बनाना चाहिए चीफ गेस्ट

1/6/2021 1:21:18 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का भारत दौरा निरस्त होने के बाद राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने पीएम से किसान यूनियन के प्रतिनिधियों को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनाने की मांग की है। पिछले 42 दिनों से किसान दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर कृषि कानूनों के विरोध में सड़कों पर डटे हुए हैं। जहां किसान तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं वहीं सरकार साफ कह चुकी हैं कि इससे किसानों को ही फायदा पहुंचेगा, इसलिए इसे खत्म नहीं किया जाएगा। 
PunjabKesari

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा"अब British PM Boris Johnson जी नहीं आ रहे हैं तो मोदी जी Kisan Union के प्रतिनिधियों को गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि क्यों नहीं बना देते?#किसानएकताजिंदाबाद"

PunjabKesari

वहीं दिग्विजय सिंह की मांग का उनकी पत्नी अमृता राय ने समर्थन किया है अमृता राय ने दिग्विजय सिंह के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा "किसान से बड़ा देश का सम्मान कौन हो सकता है। किसान है तो देश है। हम सभी को मिलकर यह मांग करनी चाहिए।"

PunjabKesari

आपको बता दे कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था और वो भारत आने वाले थे लेकिन ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) से पैदा हुए संकट के चलते जानसन ने गणतंत्र दिवस समारोह के लिए भारत की अपनी निर्धारित यात्रा रद्द कर दी है। प्राप्त जानकारी अनुसार जॉनसन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर महामारी की स्थिति के कारण अपना दौरा रद्द करने के लिए खेद प्रकट किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News