निजी अस्पताल की शर्मनाक करतूत, गर्भवती की लाश के कान काटकर नोच लिए सोने के कुंडल

6/19/2020 1:19:25 PM

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक निजी अस्पताल की बेहद शर्मनाक करतूत सामने आई है। जहां डिलीवरी के लिए भर्ती गर्भवती महिला की मौत के बाद उसके कान काट कर गहनें उतार लिए गए। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से गर्भवती महिला व उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की जान गई है। कानों से कुंडल उतारने की शर्मनाक करतूत भी अस्पताल प्रबंधन की है।



जानकारी के अनुसार, धौर्य, तहसील बसेड़ी जिला धौलपुर राजस्थान से डिलीवरी के लिए 28 वर्षीय क्षमा को निजी अस्पताल लाया गया गया था। लेकिन भर्ती करने के आधा घंटे बाद ही महिला व उसकी गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई है। लाश को परिजनों के सुपुर्द किया जाता है। हालांकि ऐसे दृष्य अस्पतालों में आम देखे जाते हैं लेकिन इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना तब सामने आती है जब महिला के परिजन उसके शव को रोते बिलखते घर ले जा रहे होते हैं। रास्ते में परिजनों की नजर महिला के कान पर पड़ी जिससे खून निकल रहा था। महिला का एक कान कटा हुआ था जिसमें से सोने का कुंडल गायब था, वहीं दूसरे कान में कुंडल मौजूद था। लाश के कान को काटकर कुंडल उतार लिया गया था।

परिजनों का आरोप है कि यह शर्मनाक करतूत अस्पताल के स्टाफ की है। तब परिजनों ने रास्ते में एंबुलेंस रोकने के लिए कहा। चालक ने निरावली स्थित पेट्रोल पंप पर रात पौने एक बजे एंबुलेंस को रोक दिया। परिजनों ने अस्पताल में फोन कर कान कटे होने की बात कही तो विवाद की स्थिति बन गई। इतने में एंबुलेंस चालक ने भी अपने तेवर दिखाकर जले पर नमक का काम किया उसने भी परिजनों से कह दिया कि पूरे पैसे दे दो, वरना लाश को यहीं उतारकर चले जाएंगे। दुखी परिवार द्वारा 2500 रुपये देने के बाद भी एंबुलेंस चालक धौलपुर पहुंच कर ही रुक गया और 1500 रुपए और लेकर ही गांव छोड़ने के लिए तैयार हुआ।

meena

This news is Edited By meena