ये क्या बोल गईं साध्वी प्रज्ञा? ''राष्ट्रपिता महात्मा गांधी'' को बताया ''राष्ट्रपुत्र''

10/21/2019 2:30:08 PM

भोपाल: अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहने वाली भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। साध्वी प्रज्ञा ने कहा है कि ‘महात्मा गांधी राष्ट्रपुत्र हैं और हमारे लिए आदरणीय हैं। आपको बता दें कि बीजेपी देशभर में गांधी संकल्प यात्रा निकाल रही है, लेकिन सांसद साध्वी प्रज्ञा ने अभी तक इसमें हिस्सा नहीं लिया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, BJP MP Sadhvi Pragya, Father of the Nation Mahatma Gandhi, Rashtraputra, Kasturba Gandhi, Bhopal Railway Station

इस बीच जब साध्वी प्रज्ञा भोपाल रेलवे स्टेशन के एक कार्यक्रम में पहुंचीं। तो उन्होंने वहां मौजूद पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि 'गांधी राष्ट्रपुत्र हैं और हमारे लिए आदरणीय हैं लेकिन मुझे किसी को सफाई नहीं देनी। देश के लिए जिसने भी जो सराहनीय कार्य किया है, निश्चित रूप से वो हमारे लिए आदरणीय और परम आदरणीय होता है। हम उनके कदमों पर चलते हैं’। साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि हमारे जो लोग हमें मार्गदर्शन देकर गए हैं निश्चित रूप से हम उनका गुणगान करते हैं, उनके कदमों पर चलकर हम लोगों का आगे मार्ग प्रशस्त करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कहने से हम अपने सिद्धांतों को नहीं बदलेंगे, जो अच्छा है वो स्वीकार्य है, जो गलत है वो अस्वीकार्य है। कांग्रेस जो चाहे कहे, लेकिन मेरे सिद्धांत राष्ट्र के लिए हैं।

 


साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि ‘ईमानदारी से एक पल के लिए भी मैं ईश्वर के समक्ष सत्य रहना चाहती हूं, मुझे किसी को कोई सफाई देने की आवश्यकता नहीं है। मैं राष्ट्र के लिए जीती हूं और मरती हूं’ गौरतलब है कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर भाजपा देश भर में गांधी संकल्प यात्रा निकाल रही है, लेकिन इस यात्रा में अब तक साध्वी प्रज्ञा ने भाग नहीं लिया है।
 

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, BJP MP Sadhvi Pragya, Father of the Nation Mahatma Gandhi, Rashtraputra, Kasturba Gandhi, Bhopal Railway Station


बता दें कि लोकसभा चुनाव के समय साध्वी प्रज्ञा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड़से को देशभक्त बताया था, जिसको लेकर बहुत बवाल मचा था, और खुद उनकी ही पार्टी के नेताओं ने उनका विरोध किया था, यहां तक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो कह दिया था कि वो साध्वी प्रज्ञा को माफ नहीं कर पाएंगे।


Vikas kumar

Related News