राष्ट्रीय धरोहर घोषित होगी डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली, PM मोदी 6 दिसंबर को करेंगे ऐलान

11/23/2021 11:44:19 AM

इंदौर(गौरव कंछल): मध्य प्रदेश में महू स्थित संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्म स्थली को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया जा रहा है। आने वाले 6 दिसंबर को डॉ.अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर इसका ऐलान होगा। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाबा साहेब से जुड़े देश के 5 स्थानों को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने वाले हैं और महू भी इनमे से एक है। पीएम मोदी दिल्ली से वर्चुअल रूप से इसकी घोषणा करेंगे।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने 6 दिसंबर को डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर संविधान निर्माता से जुड़े 5 स्थानों को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने का ऐलान किया है। इस  लिस्ट में एक नाम MP के महू स्थित अंबेडकर की जन्म स्थली का भी शामिल है। PM मोदी दिल्ली से वर्चुअल तरीके से देश को संबोधित कर इसका ऐलान करेंगे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि महू में भीमराव अंबेडकर का जन्म हुआ था। और उनकी स्मृति में भव्य मंदिर बनाया गया है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि महू में अंबेडकर की अस्थियों को सहेजने के लिए और अंबेडकर स्थली को भव्य बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ा ऐलान करेंगे। इसी के साथ प्रधानमंत्री नागपुर समेत देश के पांच ऐसे स्थलों जो भीमराव अंबेडकर से जुड़े हैं उन्हें भी राष्ट्रीय धरोहर घोषित कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News