चिरायु अस्पताल में डॉ. ने उड़ाई CM शिवराज के आदेश की धज्जियां, कहा- आयुष्मान कार्ड एप्लीकेबल नहीं

5/16/2021 10:22:05 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): भले ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आयुष्मान कार्ड पर कोरोना मरीजों के इलाज की घोषणा की हो लेकिन चिरायु अस्पताल प्रबंधन का एक डॉक्टर की सीएम और सरकार के आदेश की धज्जियां उड़ाते वीडियो वायरल हो रही है। इस वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस नेताओं ने सीएम शिवराज सिंह को घेरना शुरु कर दिया है तो वहीं डॉक्टर के खिलाफ और चिरायु अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी उठने लगी है। दरअसल, सरकार की कार्रवाई से बेख़ौफ़ चिरायु अस्पताल का डॉक्टर गोयंका मरीज के परिजन को साफ़ शब्दों में बोलता नज़र आ रहा है कि यहां नहीं चलेगा सरकार का कोई आदेश... । यहां पर आयुष्मान कार्ड से इलाज नहीं किया जाएगा।

PunjabKesari

वहीं जब डॉक्टर की इस बदतमिजी पर जब परिजन वीडियो बनाने लगे तो डॉक्टर मरीज के परिजन को धमकाते हुए लहजे में बोलता नज़र आ रहा है कि- बनाओं विडियो मैं देता हूं जवाब। डॉक्टर गोयंका के मुताबिक़ आयुष्मान कार्ड एप्लिकेबल नहीं है... इतना ही नहीं डॉक्टर विडियो में डॉक्टर परिजन को गार्ड से धक्का देकर बाहर निकालने के आदेश देता नज़र आ रहा है।जिक्रयोग है कि आपदा में अवसर तलाशने वाला चिरायु अस्पताल को जब सरकार से एडवांस में फ़ंडिंग हो रही थी तब चिरायु अस्पताल कोविड से ज़्यादा से ज़्यादा मरीज़ों को इलाज देकर ठीक होने का दावा करता था। जिसकी ब्रांडिंग खुद प्रदेश के मुखिया सहित कई नेता करने जाते थे। लेकिन यही अस्पताल आयुष्मान कार्ड होने के बाद भी इलाज के लिए मना कर रहे है।

आपको यह भी बता दें कि चिरायु अस्पताल की चौखट पर चौकीदार को एक गरीब आयुष्मान कार्ड धारक आदमी को बाहर फेंकने का कहने वाला यह शख़्स कोई और नहीं, डॉक्टर अजय गोइंका के साले का बेटा कटनी निवासी 'आकाश बजाज' है। जिसकी उम्र कुल 19 साल है। उसके पास ना कोई डिग्री ना कोई अनुभव है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भी कटनी निवासी साले मोती बजाज का चिरायु अस्पताल में हो रही दर्जनों मौतों के बारे में एवं सरकार के ख़िलाफ़ एक बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था।


पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट करके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से पूंछा, क्या आत्मीय लगाव है जो सरकार कार्यवाही नहीं कर रही है।
वही कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने भी ट्वीट करते हुए शिवराज सिंह से सवाल किया है कि क्या अब सरकार चिरायु हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की कार्यवाही करेगी ? या सीएम शिवराज का उससे ज्यादा ही आत्मीय लगाव है कि सरकार सबकुछ जानते हुए चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने आगे कहा कि व्यापम घोटाले से जुड़े चिरायु अस्पताल की लूट कोरोना की पहली लहर में भी ख़ूब रही और दूसरी लहर में भी लूट-खसोट-गुंडागर्दी चालू है। मुख्यमंत्री से लेकर कई मंत्रियो का इलाज करने वाला, सरकार की विशेष कृपा प्राप्त यह अस्पताल, सरकार के आदेश को कैसे हवा में उड़ा रहा है ? क्या इस पर शिवराज सरकार कोई कार्रवाई नहीं करेगी?

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News