पुलिस की नाक के नीचे MP में सप्लाई होता था ड्रग्स, तस्करों ने इस तकनीक से 1 अरब का ड्रग्स खपाया

1/7/2021 5:13:02 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): दो दिन पहले इंदौर क्राइम ब्रांच ने 70 करोड रुपए की एमडीएमए ड्रग्स के साथ पांच आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की थी। इस कामयाबी की सराहना करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर पुलिस को सम्मानित भी किया था। वही पकड़ाए पांच आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है। संभवतः करीब 100 करोड़ रुपए की ड्रग्स आरोपियों द्वारा खपा दी गई है। इंदौर आईजी हरिनारायण चारी मिश्र के अनुसार आरोपियों की संपत्तियों का भी पता लगाया जा रहा है। इसके साथ ही बैंक डिटेल्स की जानकारी निकली जा रही है। ताकि आगे की लिंक का पता लगाया जा सके।



इंदौर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 70 किलो एम डीएमए ड्रग्स की बड़ी खेप के साथ 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिसमें दो आरोपी तेलंगाना के है और तीन इंदौर के है। आरोपियों से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जिसमें ड्रग्स गिरोह के पांचों आरोपीयो ने संभवतः पिछले दो साल में 100 करोड़ से अधिक की ड्रग्स को मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों में खपा चुके है। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन्होंने कई इलाके में ड्रग्स सप्लाई करने के लिए अलग-अलग काम को बांटा हुआ था। ड्रग्स को इंदौर और आसपास के इलाकों में लाने का जिम्मा मंदसौर के चिमन का था चिमन ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि ट्रांसपोर्टिंग के अलग-अलग तरीके अपनाकर देश के दूसरी जगहों से ड्रग इंदौर लाता था। कभी ट्रकों के अंदर मुर्गी दाना की कोडिंग कर ड्रग्स लाता, तो कभी पीथमपुर की फार्मा कंपनियों में सप्लाई किए जाने वाले पाउडर बताकर ड्रग्स लाता था।



आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा के अनुसार, ड्रग्स का मुख्य आरोपी वेद प्रकाश की तेलंगाना में मेडिसिन लैब है, जिसमें दवाइयां बनाई जाती हैं। पुलिस इस बात की तफ्तीश करने हैदराबाद जाएगी, कहीं लैब में ड्रग तो तैयार नहीं हो रहा था। इसके साथ ही आरोपियों की सम्पत्ति ओर बैंक डिटेल्स की जानकारी भी निकाली जा रहीं है। पकड़ाए आरोपी वेद प्रकाश व्यास के देशभर के ड्रग्स तस्करों से संबंध हैं। मध्य प्रदेश के भी कई जिलों में वह माल सप्लाई करने आता था। आईजी मिश्र के अनुसार आरोपियों से उनके इंदौरी अन्य कनेक्शनों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। साथ ही तेलंगाना पुलिस ने भी फार्म फैक्ट्री पर छापा मारा गया है और आगे की जानकारी भी साझा कर रहे है

meena

This news is meena