MP में कोविड वैक्सीनेशन का ड्राई रन, जानिए आप कैसे लगवा सकते हैं वैक्सीन

1/8/2021 1:01:05 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में आज कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरु हो गया है। राज्य के 51 जिलों में वैक्सीन लगाने की तैयारी हो चुकी है। हर जिले में 3-3 पॉइंट बनाये गए हैं। हर जिले मुख्यालय में कंट्रोल सेंटर बनाया गया है। सभी को ट्रेन कर दिया गया है। भोपाल में 3 तारिख को ट्रायल हो चुका है। पहले फेस में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगेगा। सैकंड फेस में 50 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

PunjabKesari

आज देश भर के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी कोविड वैक्सीन इंजेक्शन का ट्रायल हुआ शुरू हो गया है। इंदौर में  कलेक्टर मनीष सिंह ने इंजेक्शन लगवाकर किया ट्रायल शुरू किया। उन्होंने शासकीय अस्पताल सेठ हुकमचंद हॉस्पिटल में कोविड वैक्सीन इंजेक्शन का ट्रायल किया।

PunjabKesari

वहीं ग्वालियर में भी कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रन आज सुबह 10:00 बजे मेडिकल कॉलेज में शुरु हुआ। इसका अवलोकन संभागायुक्त आशीष सक्सेना मेडिकल कॉलेज ने किया। ग्वालियर के तीन अस्पतालों में जयारोग्य अस्पताल के टीवी वार्ड, सामुदायिक केंद्र भितरवार और रतन ज्योति अस्पताल में यह dry-run शुरु हुआ।वहीं भोपाल में 3 तारीख को यह ड्राईरन शुरू हो चुका है।

PunjabKesari

भोपाल में गोविंदपुरा, गांधीनगर और एल एन मेडिकल कालेज में कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन शुरू हुआ। डमी वैक्सीनेशन करके व्यवस्थाओं को परखा गया। गोविंदपुरा सीएससी में चिकित्सा शिक्षा मंत्री  विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया भी वैक्सीनेशन ड्राय रन को देखने पहुंचे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News