दीवाली से पहले बुझे 4 चिराग, मिट्टी लेने गए 6 बच्चे खदान में धंसे, 4 की दर्दनाक मौत

11/9/2020 2:08:26 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): राजधानी भोपाल के थाना सुखी सेवनिया अंतर्गत ग्राम बरखेड़ी के निकट सरकारी नाले के किनारे खुदाई के दौरान 6 बच्चे मिट्टी में दब गए। घटना की सूचना के बाद बच्चों को पुलिस प्रशासन की मदद से हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया। जहां इलाज के दौरान 4 बच्चों की मौत हो गई जबकि 2 जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 10 बजे के करीब 5 से 12 साल के 7 बच्चे नाले पर पीली मिट्टी की खुदाई कर रहे थे। इसी दौरान मिट्टी धसकने से 6 बच्चे मौके पर मिट्टी में दब गए। ग्राम बरखेड़ी निवासी पप्पू सिसोदिया की सूचना पर तत्काल सुखीसेवनिया थाना प्रभारी मय स्टॉफ के मौके पर पहुंचे एवं 108 की मदद से बच्चों को ईलाज हेतु हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंचे, जिसमें 3 बच्चियों एवं 1 लड़के ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया एवं 2 बच्चों का हमीदिया अस्पताल में ईलाज जारी है।


पूर्व सीएम ने परिवार के लिए सरकारी सहायता की मांग की...
वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए मृतक बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित की है और कहा कि सेवनिया में मिट्टी खदान में दबने से 4 बच्चों की मौत की बेहद दुखद व दर्दनाक ख़बर प्राप्त हुई। मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस ह्रदय विदारक घटना में घायल बच्चों के इलाज की समुचित व्यवस्था हो , पीड़ित परिवारो की हरसंभव मदद हो, इस घटना के दोषी लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो।

meena

This news is meena