सिंधिया के खिलाफ चुनाव याचिका दायर, शपथपत्र में गलत जानकारियां देने का आरोप

8/1/2020 11:12:43 AM

जबलपुर: राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ चुनाव याचिका दायर की गई है। सिंधिया पर आरोप है कि उन्होंने शपथ पत्र में में गलत जानकारी दी है और अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले छिपाकर राज्यसभा चुनाव लड़ा है। भिंड जिले के लहार विधानसभा क्षेत्र से विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री  डॉ. गोविंद सिंह ने इस मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में शुक्रवार को एक याचिका दायर की है। उनके वकील संजय अग्रवाल और अनुज अग्रवाल ने बताया कि इस याचिका में कहा गया है कि

PunjabKesari

याचिका में जोर दिया गया है कि सिंधिया ने राज्यसभा चुनाव के नियमों का उल्लंघन किया है। नियमानुसार नामांकन पत्र में आपराधिक मामलों की भी जानकारी दी जानी चाहिए थी लेकिन छिपा ली गई।

PunjabKesari

याचिका में कहा गया है कि वर्ष 2018 में भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई थी। जिसे सिंधिया ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार भी किया था। भले ही सिंधिया अब कांग्रेस में नहीं हैं और भाजपा से राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं। लेकिन राज्यसभा के लिए प्रस्तुत नामांकन पत्र में सिंधिया ने उक्त मामले की जानकारी पेश नहीं कर उसे छुपाया। यह आयोग के नियमों का उल्लंघन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News