जबलपुर में RTO के घर EOW की रेड, दस्तावेज के साथ पत्नी गायब, आलीशान मकान में मिला-थियेटर, स्विंमिंग पूल, लिफ्ट और करोड़ों का फर्नीचर

8/18/2022 1:22:49 PM

जबलपुर: जबलपुर में ईओडब्ल्यू की टीम में एक बड़े धन कुबेर का पर्दाफाश किया है। गुरुवार तड़के जबलपुर आरटीओ के यहां छापेमारी की। इस छापेमारी में आरटीओ संतोष पाल और उनकी पत्नी रेखा पाल जो कि आरटीओ ऑफिस में क्लर्क है, की आय से अधिक संपत्ति मिली है। अब तक की कार्रवाई में 10 हजार वर्गफीट के महल जैसे मकान जिसमें थियेटर, लिफ्ट, बेशकीमती फर्नीचर, स्विंमिंग पूल, झूमर आदि के अलावा बेसमेंट, तीन माले जमीन, 16 लाख रुपए नकद और सोने-चांदी के जेवर मिले हैं। RTO संतोष पाल व उनकी क्लर्क पत्नी रेखा पाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बताया जा रहा है कि ईओडब्ल्यू के छापे की भनक आरटीओ को पहले ही लग गई थी, इसलिए उन्होंने बेशकीमती सामान किसी दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया। आरटीओ ने कौन सा सामान कहां भेजा है ईओडब्ल्यू की टीम इस बात की जानकारी जुटा रही है। इसके अलावा छापेमारी के दौरान रेखा पाल घर में नहीं मिली। आशंका जताई जा रही है कि आटीओ ने अपनी जरूरी कागज व दस्तावेज देकर अपनी पत्नी को कही दूर भेज दिया है। आज सुबह भी ईओडब्ल्यू की टीम ने संतोष पाल के कई संपत्ति की छानबीन शुरू की।

दरअसल, आरटीओ संतोष पाल व उनकी पत्नी जो उन्हीं के ऑफिस में बतौर क्लर्क है के खिलाफ आय से अधिक मामले में शिकायत पहुंची थी। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) को प्राप्त शिकायत का सत्यापन निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी से कराया गया था। पाया गया कि RTO और उनकी पत्नी की संपत्ति आय से 650 गुणा ज्यादा है।

आरटीओ संतोष पाल के शताब्दीपुरम में स्थित बेसमेंट वाले तीन मंजिला आलीशान घर जिसमें सारा सामान लग्जरी है। घर में लिफ्ट, महंगी शराब रखने का वुडन केस, गार्डन, स्विमिंग पूल, झूमर सहित बेहद कीमती सामान मिला है।



इसके अलावा शंकरशाह वार्ड में 1,150 वर्गफीट का आवासीय बिल्डिंग और अन्य 4-5 जगह प्लाट और आवासीय भवन, कार, स्कॉर्पियो, पल्सर बाइक, बुलेट और ग्वारीघाट में पीपी कॉलोनी में 1,247 वर्गफीट का आवासीय भवन। इसके अलावा बैंक लॉकर बैंक खातों के बारे में आज खुलासा हो सकता है।

meena

This news is Content Writer meena