EVM विवाद: कैलाश ने कपिल सिब्बल के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की मांग की

1/23/2019 12:49:04 PM

भोपाल: अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा के ईवीएम हैकिंग का दावा करने के बाद देश भर में बवाल मचा हुआ है। इस बीच चुनाव आयोग के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने साइबर विशेषज्ञ सैयद शुजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वहीं बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी एक बड़ा बयान देते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के खिलाफ भी मामला दर्ज करने की मांग की है।
 


कैलाश ने ट्विटर के माध्यम से कहा है कि 'निर्वाचन आयोग ने ईवीएम हैक मामले में हैकर सैयद शुजा के विरुद्ध अफ़वाह फ़ैलाने का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है! आशीष रे और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के खिलाफ भी मामला दर्ज होना चाहिए ! क्योंकि, कपिल सिब्बल वहां न होते तो मीडिया में इतनी चर्चा न होती! संकेत यही है कि लंदन में यह कार्यक्रम कांग्रेस प्रायोजित था ! कांग्रेस का हाथ हैकर्स के साथ।' 

साइबर एक्सपर्ट का दावों के बाद भारतीय चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें कहा गया है कि सैयद शुजा ने आईपीसी की धारा 505 (1) का कथित तौर पर उल्लंघन किया है। यह धारा दहशत पैदा करने व अफवाह फैलाने से संबंधित है। साथ ही आयोग ने पुलिस से कहा कि ईवीएम हैकिंग का दावा करने वाले साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा के बयान की भी जांच होनी चाहिए।

एक तरफ जहां विपक्ष शुजा के दावों के बाद से लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहा है तो वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर आरोप लगाया कि इस कार्यक्रम को आयोजित करने वाले आशीष रे एक समर्पित कांग्रेसी हैं। पूरा आयोजन कांग्रेस द्वारा प्रायोजित था। इसका आयोजन कांग्रेस के करीबी और उनके लिए प्रचार करने वाले लोगों ने किया था। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar