श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 3 साल के मासूम की आस्था, गुल्लक तोड़ दान किए 2 सौ 80 रुपए

2/14/2021 11:23:04 AM

शहडोल(अजय नामदेव): बच्चा-बच्चा राम का श्रीराम के काम का’ अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए लंबे चले आंदोलन में यह नारा हर जुबान पर चढ़ा हुआ था. लेकिन शाहडोल जिले में नारा उस समय हकीकत में बदलता दिखा जब 3 साल के मासूम बच्चा अर्चित गुप्ता ने श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए अपनी गुल्लक तोड़ दी। जमा किए हुए सारे पैसे दान कर दिए। राम के प्रति बच्चे का नन्हीं उम्र में ऐसा समर्पण लोगों के बीच चर्चा का विषय बन रहा है।   

PunjabKesari

शहडोल जिले के धनपुरी में रहने वाले विनोद गुप्ता के घर राम भक्त मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह के लिए आए थे, इसी दौरान विनोद गुप्ता के 3 वर्षीय पुत्र अर्पित गुप्ता ने गुल्लक में अपने साल भर के संग्रह किये हुए पैसों को मंदिर निर्माण के लिए देने की जिद करने लगे, लाख मना करने के बाद भी अर्चित अपनी जिद पर अड़ा रहा और अपने हाथों से खुशी-खुशी गुल्लक तोड़ी उसमें इक्ट्ठे किए हुए 2 सौ 80 रुपए मंदिर निर्माण के लिए समर्पित कर दिए। जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।   

PunjabKesari

जिले के धनपुरी के अर्चित गुप्ता का राम के प्रति समर्पण लोगों के बीच उत्साह और चर्चा का विषय बना हुआ है। अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए लोग अपनी आस्था के अनुसार धनराशि का दान कर रहे हैं। कई बड़ी-बड़ी हस्तियां भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए दान दे चुकी हैं। मंदिर निर्माण में योगदान के लिए तमाम लोग आगे आ रहे हैं।  लेकिन, दान से जुड़ी यह खबर चौंका भी रही है, और लोगों को मंदिर के लिए दान के देने के प्रति जागरूक भी कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News