अमेरिका जाने की चाहत में फर्जी रिपोर्ट बनवाकर दिल्ली पहुंच गया कोरोना पॉजिटिव युवक, ऐसे हुआ पर्दाफाश

4/14/2021 5:47:22 PM

उज्जैन: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कई लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे। एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के उज्जैन से सामने आया है जिसमें एक 33 वर्षीय युवक ने कोरोना टेस्ट की पॉजिटिव रिपोर्ट से छेड़-छाड़ की या फिर करवाई और अमेरिका जाने की चाहत में दिल्ली तक पहुंच गया। लेकिन दिल्ली में उसके झूठ का पर्दाफाश हो गया। मामले को तत्काल जिला कलेक्टर ने संज्ञान में लिया और युवक की तलाश शुरू करवाई। युवक अब उज्जैन जिले में अपने घर पर होम आइसोलेट है।

दरअसल, 33 वर्षीय यह युवक गोंदा की चौकी का रहने वाला है जो अमेरिका में जॉब करता है। वह अमेरिका वापस लौटना चाहता था लेकिन नियमों के मुताबिक कोरोना की जांच करवाना जरूरी है, युवक ने शहर के आरडी गार्दी मेडिकल कॉलेज से जांच करवाई तो वो संक्रमित पाया गया। युवक के सर पर अमेरिका जाने का ऐसा भूत सवार था कि उसने तिगड़म लगा कर एक नेगेटिव रिपोर्ट बनवा ली। नेगेटिव रिपोर्ट लेकर वह दिल्ली के लिए निकल पड़ा उसे रास्ते में किसी ने नहीं रोका। लेकिन दिल्ली में उसके झूठ का पर्दाफाश हो गया। क्योंकि युवक से एक चूक हो गई।



उसने कोविड-19 जांच करवाने के बाद युवक ने अपनी रिपोर्ट आर आर टीम को भेजी थी इसमें रिपोर्ट नेगेटिव के साथ ही सिटी वैल्यू भी भेजी गई टीम ने जांच की तो पाया रिपोर्ट नेगेटिव है तो सिटी वैल्यू कैसे भेजी गई क्योंकि जब किसी मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव होती है तो उसकी सिटी वैल्यू नहीं दी जाती,रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ही सिटी वैल्यू दर्शाई जाती है। बस फिर क्या था यही युवक धरा गया। उसके बाद रिपोर्ट की वास्तविकता की गई तो पता चला कि रिपोर्ट पॉजिटिव ही है मेडिकल कॉलेज की लैब से युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव ही दी गई थी बीच मे कही घपला हुआ है।

लापरवाही के मामले की सूचना जैसे ही अधिकारियों को मिली तो युवक के घर और अन्य जगह पर तलाशी ली गई, जिलाधीश ने दिल्ली एयरपोर्ट कॉन्टेक्ट कर युवक की डिटेल दी जिसके बाद युवक बीच रास्ते ही वापस उज्जैन अपने घर लौटा और खुद को आइसोलेट किया, पूरे मामले में अब जांच जारी है जिसके बाद ही कोई कार्यवाई होगी। जिलाधीश आशीष सिंह ने कहा कि हमारे पास सूचना आई थी कि एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव है बावजूद उसके वो उज्जैन से इंदौर व दिल्ली के लिए निकला है, एयरपोर्ट ऑथोरिटि को इस बात की सूचना की गई और युवक की तलाश कर उसे होम आईसोलेट किया गया है।

 

meena

This news is Content Writer meena