बेटे की चाहत में परिवार ने 3 महीने की मासूम का बनियान से घोंटा गला, फिर मां ने उठाया ये कदम

6/8/2021 9:08:26 PM

भिण्ड(योगेंद्र भदौरिया): जिले में एक पिता और परिवार द्वारा 3 महीने की मासूम को मारने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पिता ने मासूम को बनियान से गला दबाकर मारने की कोशिश की जिससे उसके गले पर भी निशान पड़ गए। मां ने अपनी बच्ची को बचाया और उसे अस्पताल ले जाने की गुहार लगाई तो पिता ने मना कर दिया और कहा कि इसे ऐसे ही मरने दो। आखिरकार मां बच्ची को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। जहां से चाइल्ड लाइन की मदद से बच्ची को उपचार के लिए भेजा गया।



दिल को झकझोर देने वाला यह मामला भिंड जिले से सामने आया है। यहां पर भारौली गांव के रहने वाले नाहर सिंह के घर बेटी का जन्म हुआ। लेकिन नाहर सिंह और उसका पूरा परिवार बेटे की चाहत रखे हुए था। इसी के चलते उन्होंने 3 महीने की मासूम को गला घोंटकर मारने की कोशिश की। लेकिन मां से यह देखा नहीं गया और वह बच्ची को बचाने के लिए एसपी ऑफिस पहुंची। मां के अनुसार वह बच्ची को परिजनों के बीच छोड़कर घर के काम करने लगी। इसी दौरान उसे बच्ची के चीखने की आवाज आई। वह दौड़कर बच्ची के पास पहुंची और देखा कि उसके मुंह से झाग निकल रहा था, जबकि एक बनियान नजदीक पड़ी हुई थी।



बच्ची के गले पर गला घोंटने का निशान भी बना हुआ था। पास में ही उसका पति एवं घर के अन्य सदस्य भी बैठे हुए थे। उसने जब पति से बच्ची को डॉक्टर के पास ले चलने के लिए बोला तो पति का कहना था कि मर जाने दो उसे। जिसके बाद मां अपनी बच्ची को लेकर एसपी ऑफिस पहुंची। एसपी मनोज कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी को तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही चाइल्ड लाइन की मदद से बच्ची को अस्पताल भिजवाकर उसके इलाज की व्यवस्था कराई। एसपी मनोज कुमार सिंह का कहना है कि मामले की जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena