खंडवा रेलवे स्टेशन पर 4 घंटे लिफ्ट में फंसा रहा परिवार, दूसरे शहर से बुलाया मैकेनिक फिर निकाला बाहर

8/16/2022 12:39:40 PM

खंडवा (निशात सिद्दिकी) : मध्यप्रदेश के खंडवा रेलवे स्टेशन पर बने पैदल पुल में लगी लिफ्ट खराब होने से एक ही परिवार के 4 सदस्य उस में फंस गए। स्थानीय मैकेनिकों की मदद से उन्हें निकालने का प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए। गनीमत रही कि लिफ्ट में हवा आने जाने की व्यवस्था थी। लिफ्ट में फंसे परिवार ने रेलवे अधिकारियों और परिवार वालों की मदद मांगी, उन्हें लिफ्ट में किसी तरह बिस्किट और पानी पहुंचाया गया। बुराहनपुर से लिफ्ट मैकेनिक के आने के बाद सुबह लगभग 7 बजे से फंसे परिवार को 10.30 बजे सुरक्षित बाहर निकाला गया।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के नासिक से एजाज कुरैशी व सना क़ुरैशी अपने 1 व 4 वर्ष के बच्चों के साथ खंडवा रेलवे स्टेशन पर उतरे। यहां पर लगी लिफ्ट में सवार होकर बाहर जाने लगे। इस दौरान प्लेटफार्म नंबर 5 लिफ्ट खराब हो गई। परिवार बीच में ही फंस गया। घबराए परिवार ने लोगों को आवाज लगाई पर किसी को भी सुनाई नहीं दिया। इसके बाद उन्होंने खंडवा निवासी परिजनों को फोन लगाकर बुलाया। वह लोग आए व रेलवे प्रबंधन को इसकी सूचना दी। इसके बाद से उन्हें निकालने का प्रयास किया। एजाज़ खंडवा में एक गमी में शामिल होने आए थे। लेकिन वह खुद लिफ्ट में फंस गए। स्टेशन पर मौजूद स्थनीय मैकेनिकों ने लिफ्ट को सही करने का प्रयास किया। लेकिन वह सही नहीं हो पाई। फिर बुरहानपुर से मैकेनिक को बुलाया गया। उसके बाद लिफ्ट सही हो पाई और उसमें फंसा परिवार सुरक्षित बाहर आ सका।

PunjabKesari

एज़ाज़ ने बताया कि वह महारष्ट्र के नासिक में रहते है। खंडवा एक गमी में शामिल होने आए थे। जल्दी के चक्कर में लिफ्ट का सहारा लिया। लेकिन लिफ्ट बीच में ही अटक गई। हमने बहुत आवाज़े लगाई लेकिन किसी ने नहीं सुना। फिर खंडवा स्थित परिजनों को फोन कर जानकारी दी। साथ ही लिफ्ट में अंकित नंबरों पर संपर्क किया। लेकिन स्थानीय स्तर पर कोई मैकेनिक नहीं होने से वह लिफ्ट में 3 से 4 घंटे फंसे रहे। परिजनों को सूचना देने पर वह लोग समय पर आ गए साथ ही रेल पुलिस ने भी उन्हें हिम्मत दी। हमें लिफ्ट में पानी और बिस्किट पहुंचाए।

PunjabKesari

रेलवे पुलिस के एएसआई एस एल गुर्जर ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली हम मौके पर पंहुचे और लिफ्ट में फंसे परिवार का रेस्क्यू शुरू किया। हमने बुराहनपुर से लिफ्ट मैकेनिक को तुरंत बुलाया। मैकेनिक ने आकर लिफ्ट को सही कर दिया। परिवार पूरी तरह सुरक्षित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News