एक ऐसी रहस्यमयी जगह, जहां विज्ञान भी हो जाता है खामोश...आपको हैरान कर देंगे दूल्हा देव के चमत्कार

10/19/2020 8:03:22 AM

नरसिंहपुर(रोहित अरोरा): हर मंदिर की अपनी अलग-अलग पौराणिक कथा व मान्यता है और बहुत से मंदिर अपने चमत्कार के कारण प्रसिद्ध हैं, इन चमत्कारों का रहस्य आज तक विज्ञान भी पता नहीं लगा पाया हैं। आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसी ही एक रहस्यमयी जगह के चमत्कार के बारे मे जिसको जानकर दिमाग ये सोचने पर मजबूर हो जाता है कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है? इस धरती पर कई ऐसी जगह हैं जो अपने रहस्य के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है, इनमें से एक है मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में दादा दूल्हा देव महाराज का यह मंदिर, विज्ञान के नज़रिए से देखे तो दादा महाराज का यह मंदिर दुनिया के चुनिंदा जगहों में से एक है।

PunjabKesari

दादा महाराज मंदिर की कई पीढ़ियों सेवा करते आए भक्ति मे लीन एक भक्त ने बताया कि बड़ी बड़ी मशीनें भी इस मंदिर की ईंट तक न हिला सकी। वहीं मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष ने मंदिर एवं उसके नजदीक नेशनल हाईवे पे बने ओवर ब्रिज के बारे मे काफ़ी चमत्कारिक घटना के बारे में भी जानकारी दी।

PunjabKesari

इस प्रसिद्ध मंदिर को लेकर मान्यता है की जो भी भक्त दादा महाराज के मंदिर में 5 शनिवार पूरी श्रद्धा के साथ आता है दादा उसके सारे दुख हर लेते हैं इस मंदिर में जिले के दूर दराज से आये हुए दादा के भक्त मंदिर परिसर एवं आस पास के क्षेत्र में बैठे गरीबों को अपने खर्चे से मुफ्त चाय नाश्ते का प्रबंध भी कराते हैं।

PunjabKesari

वहीं मंदिर परिसर मे मौजूद दादा महाराज पे अटूट श्रद्धा रखने वाले एक भक्त ने बताया कि उसके दोस्त के पिता दादा महाराज के आशीर्वाद से मौत के मुंह से बाहर निकल कर आ गए।

PunjabKesari
 


meena

Related News