सिंधिया और शिवराज के सामने किसान ने खुद पर उड़ेला केरोसिन, पुलिस ने किया काबू

2/7/2021 9:22:01 PM

ग्वालियर: सीएम शिवराज सिंह चौहान रविवार को ग्वालियर दौरे पर रहे। यहां उन्होंने करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। शहर में जब सीएम शिवराज सभा को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान एक किसान ने खुद पर केरोसिन छिड़क लिया और आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि, मौके पर मौजूद पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए किसान को पकड़ लिया। पुलिस किसान को बाहर ले गई और सीएम शिवराज ने अपना संबोधन जारी रखा।

रविवार को शहर के फूलबाग मैदान पर सीएम शिवराज का मुख्य कार्यक्रम आयोजित हो रहा था। सीएम आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सभा में बैठा हुआ एक किसान उठा और अपने ऊपर केरोसिन डाल लिया।

किसान लंबे से भू-माफियों से था परेशान

जानकारी के मुताबिक किसान मुरैना का रहने वाला है, जिसका नाम धर्मेंद्र शर्मा है। किसान लंबे समय से अपनी भूमि को लेकर परेशान था। वह भू-माफियाओं से परेशान था, जिसके लिए वह लगातार अधिकारियों से भी मिल रहा था, लेकिन उसकी समस्या का कोई हल नहीं निक रहा था। इस वजह से परेशान होकर उसने सीएम की सभा में केरोसिन डालकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

सीएम के देवास दौरे पर भी हुई थी ऐसी ही घटना

हाल ही में सीएम देवास दौरे पर थे। वहां भी जब सीएम शिवराज आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान अनूप सिंह नामक व्यक्ति ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्महत्या की कोशिश की थी। किसान केरोसिन डालकर जैसे ही खुद को आग लगाने लगा उसे वहां मौजूद लोगों ने पकड़ लिया। ग्वालियर दौरे के दौरान सीएम सिंह चौहान के साथ राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे।

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma