कृषि मंत्री के बंगले के बाहर किसान नहीं कर पाएंगे धरना प्रदर्शन, प्रशासन ने नामंजूर की अपील

2/22/2021 6:39:32 PM

ग्वालियर: नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में चल रहे प्रदर्शन के बाद किसान नेताओं ने जिला प्रशासन से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के बंगले के बाहर आंदोलन करने की अनुमति मांगी तो उन्हें प्रशासन ने मना कर दिया।

PunjabKesari

प्रशासन ने कहा कि आंदोलनकारी अपने पुराने स्थान पर धरना जारी रख सकते हैं।  किसान नेताओं का कहना है कि जब 49 दिन से उनका धरना फूलबाग चौराहे पर शांतिपूर्वक चल रहा था, तो रात के अंधेरे में प्रशासन ने उसे क्यों हटाया।

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के समर्थन में 4 घंटे रेल रोको आंदोलन के दौरान बीते धरने में शामिल रहे लोगों को प्रशासन ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। उस दौरान फूलबाग चौराहे पर कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों का सामान जब्त कर लिया था।

इसी को लेकर विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठन सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। उन्होंने प्रशासन से नए सिरे से धरना प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी है, लेकिन केंद्रीय कृषि मंत्री के बंगले यानी रेसकोर्स रोड पर प्रशासन ने धरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

अब प्रशासन ने पुराने स्थान पर धरना करने की अनुमति दी है। वहीं, इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को जिला कलेक्टर छुट्टी से वापस लौट आएंगे, तब इस बारे में कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा।

 


Content Writer

shahil sharma

Related News