केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक के बाद एक ब्लास्ट के साथ गूंजा भिलाई

11/26/2020 5:50:44 PM

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के औद्योगिक क्षेत्र भिलाई की केमिकल फैक्ट्री उत्कल हाइड्रोकार्बन में गुरुवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग ने देखते ही देखते भयानक रुप धारण कर लिया। आग इतनी भयानक थी कि दमकल वाहनों द्वारा लगातार फोम की बौछार करने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया। कर्मचारियों के द्वारा पूरी कंपनी को खाली कर दिया गया है। आग लगने के कारण का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। फैक्ट्री में केमिकल होने से लगातार धमाके हो रहे हैं। इस फैक्ट्री में अब तक एक के एक चार ब्लास्ट हो चुके है। जिसके बाद आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल है। 

PunjabKesari

फैक्ट्री में आग इस कदर भड़क गई कि स्थिति पर काबू पाने के लिए 7 दमकल की गाड़ियों ने प्रयास किए। करीब तीन घंटे चले इस बचाव कार्य के बावजूद भी आग को बुझाया नहीं जा सका। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, फैक्ट्री में केमिकल एंव उपयोग में लाए जाने वाले अति रासायनिक पदार्थ कंपनी में मौजूद होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग की लपटे 5 किलोमीटर दूर से दिख रही थीं।

PunjabKesari

सीएसपी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि हल्का औद्योगिक क्षेत्र भिलाई में स्थित केमिकल फैक्ट्री उत्कल हाइड्रोकार्बन में आज दोपहर को 1 लगभग भयानक आग लग गई। फैक्ट्री के अंदर रखे गए अति ज्वलनशील रासायनिक पदार्थों में आग लगने के कारण कंपनी के अंदर से उठ रही आग की लपटें लगभग 5 किलोमीटर दूर से दिखाई दे रही थीं। आग को नियंत्रित करने के लिए कंपनी के भीतर किसी भी प्रकार का अग्नि रोधक यंत्र मौजूद नहीं था। फैक्ट्री में आग से कितना नुकसान हुआ है अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

 


meena

Related News