ताजिया लेकर सैकड़ों लोग सड़कों पर निकले, 16 पर FIR, थाना प्रभारी लाइन अटैच

8/31/2020 11:53:46 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): कोरोना काल में प्रतिबंध के बावजूद इंदौर शहर में खजराना थाना क्षेत्र में ताजिया निकाला गया जिसमें सैंकड़ो की संख्या में भीड़ एकत्रित हुई। इस दौरान न तो लोगों ने मास्क पहन रखे थे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। ताजिए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए खजराना थाना प्रभारी संतोष सिंह यादव को लाइन अटैच कर दिया। साथ ही मोहर्रम के ताजिए का जुलूस निकालने पर पूर्व पार्षद उस्मान पटेल पूर्व पार्षद यूनुस पटेल सहित 16 लोगों के ऊपर केस दर्ज किया है।

दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने रविवार को टोटल लॉकडाउन की घोषणा की है साथ ही किसी भी तरह के धार्मिक समारोह पर पाबंदी लगाई है है। लेकिन खजराना में बड़ला कॉलोनी में सैकड़ों लोग की संख्या पुलिस के सामने ताजिया लेकर सड़क निकल आए। जिससे एक पुलिस को भीड़ पर नियंत्रण करने में खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए उन्होंने लोगों को समझा कर ताजिया वापस रखवा दिए ,वही पूरी घटना के बाद अफसरों ने टीआई संतोष सिंह यादव को लाइन अटैच कर दिए।



आपको बता दे पिछले दिनों की बात करें तो पुलिस और प्रशासन ने लगातार बैठक के घर लोगों को समझाइश दी थी कि कोरोना काल चल रहा है भीड़ जमा न करें और ताजिए दो फिट के घर पर ही बनाएं घर से बाहर ना निकले। इसी बीच भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा की सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी वायरल हुई कि अगर खजराना वाली घटना में पूर्व पार्षद के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया तो कल अपने घर कॉलोनी शंकर बाग से गणेश विसर्जन का जुलूस लेकर निकलेंगे।

meena

This news is meena