छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से पहली मौत! 4 साल की बच्ची ने तोड़ा दम

8/8/2022 2:06:00 PM

रायपुर (शिवम दुबे): छत्तीसगढ़ में कोरोना, मंकीपॉक्स का खतरा मंडरा रहा ही रहा था कि स्वाइन फ्लू ने भी प्रदेश की चिंता बढ़ा दी है। रविवार रात एक निजी हॉस्पिटल में स्वाइन फ्लू से एक 4 साल की बच्ची की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि ये स्वाइन फ्लू से छत्तीसगढ़ में पहली मौत है। बच्ची को स्वाइन फ्लू के अलावा दूसरी बीमारियां भी थी।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 4 साल की बच्ची को निमोनिया और सीवियर रेस्पिरिटी डिसऑर्डर की भी शिकायत थी। कुछ दिन पहले ही बच्ची को कोरबा से इलाज के लिए बच्ची को रायपुर लाया गया था। हाल ही में उसमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी।

वहीं स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले करीब एक महीने में स्वाइन फ्लू के 28 मरीज मिले हैं। इनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 11 है। 1 की मौत हो चुकी है।

लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में 213 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि इलाज के दौरान एक मरीज की कोरोना से मौत भी हो गई है। पिछले 24 घंटे में राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 44, दुर्ग में 19, राजनांदगांव में 13 और बिलासपुर में भी 13 नए मरीज मिले। प्रदेश में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 लाख 69 हजार 43 हो गई है। कोरोना को लेकर भी लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News