पहले पीटा फिर जूतों पर रगड़वाई नाक, इंसाफ के लिए 4 दिन से भटक रहा परिवार

6/22/2019 3:25:24 PM

मंदसौर: जिले के नारायणगढ़ थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां नागर पिपलिया गांव में 16 जून को पानी के छींटे पड़ने पर उठे विवाद में एक युवक को मारपीट कर कई लोगों के पैरों में नाक रगड़वाई गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। मार खाने वाला युवक 5 दिन से लापता है, तो वहीं उसकी बहन व पिता 3 दिनों से थानों के चक्कर काट रहे हैं। मामला बढ़ने के बाद चौथे दिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

जानकारी के अनुसार, नागर पिपलिया गांव का रहने वाला युवक कमल सिंह 16 जून को ठाकुर परिवार की शादी में शामिल होने गया था। वहां पानी के कुछ छींटे गिराने को लेकर कमल सिंह तथा उसके स्वजाति लोगों के बीच विवाद हो गया था जिसके चलते मारपीट हो गई कमल सिंह ने भी बीच बचाव करते हुए किसी पर ईंट से हमला करने की कोशिश की थी।



हालांकि मामला उसी रात शांत हो गया था। लेकिन अगली सुबह जब कमल सिंह अपने ससुराल भाग गया, तो कुछ लोग बदला लेने की नीयत से उसके ससुराल पहुंच गए और वहां से उसे उठाकर एक खेत पर ले गए जहां कमल सिंह को बुरी तरह मारा-पीटा गया और अलग-अलग लोगों के पैरों में जबरन नाक रगड़वाई गई।

मालवा क्षेत्र में किसी के पैरों में पगड़ी रखना या नाक रगड़ना अपने आप में एक बड़ा अपमान माना जाता है। ऐसे में मारने पीटने वालों ने कमल सिंह का लोगों के पैरों में नाक रगड़ते हुए का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया ताकि सामाजिक स्तर पर इलाके में मारने पीटने वालों की धाक बनी रहे। यह घटना 16 जून की है जिसका वीडियो अब वायरल हुआ है।



वहीं मारपीट का मामला दर्ज कराने पीड़ित की बहन दुर्गा तीन दिनों से नारायणगढ़ थाने के चक्कर काट रही है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। बल्कि उसे थाने से भगाया जाता रहा।आखिरकार बात जब मंदसौर एसपी हितेश चौधरी कर पहुंची तो उन्होंने नारायणगढ़ पुलिस को फटकार लगाई और मामले में जांच की बात कही तब जाकर कहीं चौथे दिन लापता कमल सिंह की बहन दुर्गा की रिपोर्ट दर्ज की गई और उसके बयान लेकर मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की बात की गई । 

 

 




















 

meena

This news is meena