MP में देश की पहली वर्चुअल कैबिनेट, CM ने कहा- चाय खुद बनाता हूं और कपड़े भी खुद धोता हूं

7/28/2020 1:25:01 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश राज्य ने एक इतिहास रचा है। कैबिनेट के इतिहास में देश में वर्चुअल बैठक पहली बार हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना संक्रमित होने की वजह से चिरायु अस्पताल से तो अन्य मंत्री अपने-अपने से घर से शामिल हुए। इसमें हिस्सा लेने वाले अफसर अपने अपने ऑफिस से। इस दौरान सीएम ने अस्पताल में अपने अनुभव सांझे किए और अपने स्वास्थ्य की जानकारी भी दी और राज्य में कोरोना की स्थिति का जायजा लिया। 



खुद बनाते हैं चाय और कपड़े भी खुद धोते हैं
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक में कहा कि वे पूरी तरीके से स्वस्थ हैं और लगातार काम करने का प्रयास कर रहे हैं।  इस दौरान सीएम ने अस्पताल में अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा कि वे अस्पताल में अपनी चाय खुद बनाते हैं और अपने कपड़े भी खुद धोते हैं। सीएम ने कहा कि कोरोना के कपड़े किसी और से नहीं धुलवाने चाहिए। कोरोना स्वावलंबन सिखाता है। कोरोना से बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं है।

हाथ का मूवमेंट हुआ ठीक
सीएम ने आगे कहा कि उनते हाथ में फ्रैक्चर हुआ था जिसके लिए फिजियोथेरेपी की है जरुरत होती है लेकिन अस्पताल में कपड़े धोने के दौरान हाथ का मूवमेंट लगातार हो रहा है जिसके कारण हाथ में भी काफी आराम मिला है। अब मुट्टी भी ठीक तरह से बंद होने लगी है।



स्वास्थ्य की दी जानकारी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने स्वस्थ होने की जानकारी दी और कहा कि सोमवार से बुखार की शिकायत नहीं हुई एवं खांसी भी नियंत्रित है। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि हमें अपने छोटे-मोटे काम स्वयं करते रहना चाहिए। यदि कोरोना का समय पर पता चल जाए तो यह लाइलाज़ बीमारी नहीं है, सर्दी, ज़ुखाम और बुखार की तरह ही है। इसके संक्रमण से डर तभी है जब यह लंग्स तक पहुंच जाए। यदि किसी को लक्षण दिखें तो तुरंत चिकित्सकों का परामर्श लें जिससे इस पर नियंत्रण किया जा सके। वहीं उन्होंने मंत्रिगणों से संवाद कर राज्य में कोरोना की स्थिति का जायज़ा भी लिया।

meena

This news is Edited By meena