Video: टल गया फ्लोर टेस्ट- 26 मार्च तक विधानसभा स्थगित

3/16/2020 12:31:53 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश की विधान सभा को कोरोना वायरस का हवाला देते हुए 26 मार्च तक स्थगित कर दिया है। विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभ होने के बाद राज्यपाल के अभिभाषण की कार्यवाही शुरु हुई। इससे पहले राज्यपाल लालजी टंडन करीब 11.15 बजे विधानसभा पहुंचे। राज्यपाल ने एक मिनट में ही अपना भाषण खत्म कर दिया। उन्होंने अभिभाषण पूरा नहीं पढ़ा और उनके भाषण को पढ़ा समझ लिया गया। 

राज्यपाल ने अपने भाषण में कहा- जिसका जो दायित्व है वो उसका निर्वहन करे। सभी संविधान और परंपरा का पालन करें। इसके बाद वे विधानसभा से बाहर चले गए। जिसके बाद सदन में जोरदार हंगामा हुआ। राज्यपाल ने कहा कि हर विधायक शांतिपूर्ण दायित्व निभाए।


इससे पहले विधानसभा के बजट सत्र में महामहिम राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने अभिभाषण में स्पीकर और सदन में सदस्यों का स्वागत करते किया। बता दें कि विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से ठीक पहले सीएम कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन को खत लिखा था और भाजपा पर कांग्रेस के कई विधायकों को बंधक बनाने का आरोप लगाया था।

सीएम कमलनाथ ने राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा था कि फ्लोर टेस्ट का कोई औचित्य उसी स्थिति में है जब सभी विधायक दबावमुक्त हों और बंदिशों से मुक्त हों। ऐसा ना होने पर फ्लोर टेस्ट अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक होगा।
 

meena

This news is Edited By meena