CM शिवराज को ठंडा भोजन खिलाने पर खाद्य निरीक्षक हुए थे सस्पेंड, 24 घंटे के अंदर हुए बहाल

9/26/2020 12:30:12 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज के प्रोटोकॉल ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के खाद्य निरीक्षक मनीष स्वामी को चौबीस घंटे के अंदर बहाल कर दिया गया है। सीएम शिवराज सिंह ने खुद निलंबित अधिकारी को बहाल करवाया है। बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान के इंदौर दौरे के दौरान सीएम को ठंडा भोजन परोसे जाने के बाद खाद्य अधिकारी मनीष स्वामी को निलंबित किया गया था। जानकारी के अनुसार, सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को इंदौर में 50 करोड़ के विकास कार्यों का शुभारंभ करने पहुंचे थे।



कार्यक्रमों में व्यवस्थता होने के कारण सीएम खाना नहीं खा पाए थे और उन्होंने कलेक्टर मनीष सिंह को भोजन की व्यवस्था करने को कहा था। कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य अधिकारी मनीष स्वामी ने सीएम के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के समय के अनुसार, खाना शाम 6 बजे ही बनवा लिया था, लेकिन सीएम दो घंटे लेट हो गए खाना ठंडा हो गया और रोटियां सख्त हो गई थीं, ठंडी और सख्त रोटियां मिलने पर सीएम शिवराज ने नाराजगी जाहिर की थी जिसके बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने खाद्य निरीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज के पास यह सूचना पहुंची उन्होंने 24 घंटे के अंदर उन्हें बहाल कर दिया।



मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि वे एक साधारण इंसान हैं। उन्हें सूखी रोटियां खाने में भी कोई गुरेज़ नहीं है। ऐसे में केवल उनके खाने के कारण किसी अधिकारी पर कार्यवाही हो यह उन्हें उचित नहीं लगता। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि ज़िलों में भ्रमण के दौरान अगर उन्हें कोई तक़लीफ़ भी होती है तो वे इसे अपने दिल में नहीं लेते हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने सभी अधिकारी कर्मचारियों से आम जनता के प्रति समर्पित भाव से काम करते हुए पूर्ण मनोयोग से शासकीय सेवा का आह्वान किया है

 

 

 

 

meena

This news is meena