अनलॉक के बाद खजुराहो घूमने पहुंचे विदेशी पर्यटक, लोगों ने कुछ यूं किया स्वागत( VIDEO)

9/4/2020 5:20:14 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के कारण देश-विदेश के सभी पर्यटक स्थलों पर सन्नाटा छाया हुआ था। ऐसे में पर्यटक व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे से रंगत गायब हो गई थी। लेकिन अब मध्य प्रदेश में अनलॉक-4 के साथ ही धार्मिक व पर्यटक स्थल खोल दिए गए हैं। इसके साथ ही विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी खजुराहो में विदेशी पर्यटकों के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गई। वहीं इस व्यवसाय के लोगों के चेहरे पर खुशी भी लौट आई है।

मैक्सिकन पर्यटकों का हुआ आना...
पर्यटन का यह सिलसिला शुरू किया दिल्ली स्थित मेक्सिको के दूतावास से संतियागोरुय सांचेज तथा उनकी फ्रेंड मार्सेल लूगो फेलिक्स ने जो दिल्ली से ग्वालियर होते हुए कार द्वारा पर्यटन नगरी खजुराहो पहुंचे और यहां पश्चिमी मंदिर समूह सहित अन्य स्मारकों का भ्रमण किया।



गाईड महेंद्र ने कराया साईड सीन..
इस पर विदेशी पर्यटकों ने भी खुशी का इज़हार करते हुए स्थानीय लोगों के साथ फोटो खिंचवाई और खजुराहो को विश्व धरोहर यहां के स्मारकों को अद्वितीय बताया। खजुराहो में इन्हें गाईड महेन्द्र ने साईड सीन कराया।

पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों ने किया स्वागत...
कोरोना काल के बाद विदेशी पर्यटकों की दस्तक से पर्यटन व्यवसाइयों में खुशी की लहर है। उन्हें मन ही मन खुशी है कि कई महीनों बाद पर्यटक खजुराहो आये और उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए इन विदेशी पर्यटकों का आत्मीय स्वागत करते हुए उन्हें फूलमाला पहनाई पानी की बोतलें भेंट कीं।



22 मार्च के बाद से नहीं आये पर्यटक...
बता दें कि कोरोना काल के दौरान देश में 22 मार्च से जनता कर्फ़्यू के साथ ही विभिन्न पाबंदियां लगा दीं गईं थीं और अब उसके कई महीनों बाद पहली विदेशी पर्यटक खजुराहो आये हैं। इस पल को लोगों ने कैमरों में किया कैद.. इस अवसर पर महेन्द्र चौरसिया, अमित वाजपेयी, ब्रजेश पाठक सहित अन्य लोगों ने इन पर्यटकों का स्वागत अभिनंदन किया। और इन पलों को अपने कैमरों में कैद किया।

meena

This news is meena