MP के पूर्व DGP बने CBI निदेशक, कमलनाथ ने पूरा किया एक और वादा, पढ़िए 2 फऱवरी की बड़ी खबरें

2/2/2019 7:16:31 PM

भोपाल: एमपी के पूर्व डीजीपी और 1983 बैच के आईपीएस अफसर ऋषि कुमार शुक्ला को सीबीआई का निदेशक बनाया गया है। हाल ही में वे मध्य प्रदेश के डीजीपी पद से हटाए गए थे और उन्हें कमलनाथ सरकार ने मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग बोर्ड का चेयरमैन बनाया था। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एक बार फिर कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है उन्होंने कहा है कि  'प्रदेश में अभी कांग्रेस की सरकार लंगड़ी सरकार है। कब टपक जाए इसका भी भरोसा नहीं।' प्रयागराज कुंभ में स्नान के लिए जा रहे मध्यप्रदेश के छह लोग सड़क हादसे में मौत का ग्रास बन गए। सभी सागर के रहने वाले थे और एक ही परिवार के थे। ये सड़क दुर्घटना उत्तर प्रदेश के कौशांबी के पास हुई। सीएम कमलनाथ ने दुर्घटना पर अफसोस और मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।





पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • MP के पूर्व DGP ऋषि कुमार बने CBI के नए निदेशक 
    एमपी के पूर्व डीजीपी और 1983 बैच के आईपीएस अफसर ऋषि कुमार शुक्ला को सीबीआई का निदेशक बनाया गया है। हाल ही में वे मध्य प्रदेश के डीजीपी पद से हटाए गए थे और उन्हें कमलनाथ सरकार ने मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग बोर्ड का चेयरमैन बनाया था।



     
  • शिवराज बोले, 'प्रदेश में कांग्रेस की लंगड़ी सरकार, कब टपक जाए भरोसा नहीं'
    मध्यप्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस सरकार डेढ़ माह की हो चुकी है। लेकिन सरकार की स्थिरता को लेकर बीजेपी के नेता लगातार सवाल उठा रहे हैं। एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निशाना साधते हुए कहा है कि, 'प्रदेश में अभी कांग्रेस की सरकार लंगड़ी सरकार है। कब टपक जाए इसका भी भरोसा नहीं।'


     
  • फिर बदले बाबूलाल के तेवर, पार्टी के ही नारे पर उठाए सवाल
    पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के तेवर फिर से बदले बदले नजर आ रहे हैं। अकसर अपनी ही पार्टी के तौर तरीकों पर सवाल उठाने वाले गौर बीते दिनों बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे जहां से निकलने के बाद उन्होंने कहा था कि मुझे बीजेपी में ही रहना है। लेकिन अब उन्होंने फिर से अपना रुख बदलते हुए पार्टी के बयानों के तरीके पर सवाल उठाए हैं। बाबूलाल ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के दिए नारे 'माफ करो महाराज' को गलत बताया है।

     
  • BJP की बढ़ती मुश्किलें, पूर्व विधायक और रिटायर्ड IFS ने थामा हाथ
    लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के दल बदलने का दौर जारी है। जिसे जहां फायदा दिख रहा है वो उसी तरफ जा रहा है। अब शिवराज सरकार के खिलाफ आंदोलन करने वाले रिटायर्ड आईएफएस अधिकारी आजाद सिंह डबास ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली। साथ ही रेहगांव की पूर्व बसपा विधायक ऊषा चौधरी भी कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने निवास पर दोनों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई।

     
  • कुंभ में जा रहे परिवार के साथ दर्दनाक हादसा, 6 लोगों की मौके पर मौत
    प्रयागराज कुंभ में स्नान के लिए जा रहे मध्यप्रदेश के छह लोग सड़क हादसे में मौत का ग्रास बन गए। सभी सागर के रहने वाले थे और एक ही परिवार के थे। ये सड़क दुर्घटना उत्तर प्रदेश के कौशांबी के पास हुई। सीएम कमलनाथ ने दुर्घटना पर अफसोस और मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।



     
  • कमलनाथ सरकार ने पूरा किया एक और वादा, पुजारियों को मिली सौगात
    लोकसभा चुनाव जैसे ही नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक दल जनता को लुभाने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में कमलनाथ सरकार ने चुनावी समय में जनता से किए एक और वादे को पूरा कर दिया। सरकार ने संतों और पुजारियों का मानदेय तीन गुना बढ़ा दिया है। 
    ​​​​​​​
  • कांग्रेस नेता का संगीन आरोप- 'MP की ऐतिहासिक धरोहरों को शिवराज ने बेच दिया'
    कमलनाथ सरकार ने बीजेपी राज में हुए घोटालों को उजागर करने के लिए कमर कस ली है। वहीं कांग्रेस नेता बीजेपी पर निशाना साधने का एक मौका भी नहीं  चूक रहे हैं। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने आरोप लगाया है कि 'शिवराज सरकार के शासनकाल में मध्य प्रदेश के पर्यटन विभाग को मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ एक प्रमुख सचिव ने बेच डाला।'


    ​​​​​​​
     

  • किसानों से किया हर वादा पूरा करवाउंगा, नहीं किया तो टाइगर अभी ज़िंदा है- शिवराज​​​​​​​
    कर्जमाफी के मुद्दे को लेकर बीजेपी कमलनाथ सरकार पर हमलावर है। अब पूर्व सीएम शिवराज ने कमलनाथ सरकार को चेतावनी देते हुए कहा  है कि, "80 लाख किसानों के खाते में दो-दो लाख नहीं डाले गए तो लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश की सरकार ठप्प कर दूंगा'।  उन्होंने कहा 'टाइगर अभी जिंदा है चिंता की बात नहीं है। दमखम अभी बाकी है।' 
     

  • विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे व संजय उईके को धमकी भरे पत्र लिखने वाला गिरोह गिरफ्तार​​​​​​​
    मध्यप्रदेश के संवेदनशील बालाघाट जिले में नक्सलियों के नाम पर फर्जी नक्सली गिरोह चलाकर दहशत फैलाने वाले 9 आरोपियों में से 6 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 3 आरोपी फरार है। ये आरोपी वर्दी पहनकर बंदूक और अन्य हथियारों के दम पर बालाघाट उकवा मार्ग पर राहगिरों को लूटते थे।

     

  • विधायक राणा विक्रम सिंह ने लिया गौ-अभ्यारण्य का जायजा, गौ माता के रख-रखाव के दिए निर्देश​​​​​​​
    जिले के सालरिया में बनाए गए देश के पहले कामधेनु गौ-अभ्‍यारण्य में लगातार गायों की मौत की खबर सामने आने के बाद निर्दलीय विधायक राणा विक्रम सिंह ने वहां जाकर गौ-अभ्यारण्य का जायजा लिया। जहां उन्होंने गौशाला में रहने वाली गायों को सर्दी से बचाने की हिदायद दी।


    ​​​​​​​
     

  • कांग्रेस MLA पर आरोप, पहले SC/ST Act में फंसाया, फिर दी जान से मारने की धमकी​​​​​​​
    प्रदेश की राजधानी भोपाल के नगर निगम उपायुक्त के पति ने कांग्रेस विधायक कमलेश जाटव पर जान से मारने के आरोप लगाए हैं। सूत्रों के अनुसार पुराने विवाद को लेकर अम्बाह से विधायक कमलेश ने 28 जनवरी को पड़ोस में रहने वाले संजीव भार्गव पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है। जब इस मामलें की जानकारी भार्गव दंपति को लगी तो वह विधायक से मिलने उनके आवास पर गए।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar