पूर्व मंत्री ने ज्योतिरादित्य पर लगाए गंभीर आरोप, सिंधिया खेमें को न दें राजस्व विभाग

7/5/2020 5:10:52 PM

भोपाल: कैबिनेट विस्तार के बाद मध्य प्रदेश में विभागों के बंटवारे को लेकर सियासी घमासान जारी है। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने बड़ा बयान दिया है। सिंह ने कहा है कि सिंधिया के समर्थक किसी मंत्री को राजस्व का विभाग ना दिया जाए क्योंकि सिंधिया परिवार जमीनें हड़पने में माहिर है। अगर सिंधिया के समर्थक राजस्व विभाग में अगर सिंधिया के समर्थक रहे तो प्रदेश की महत्वपूर्ण जमीन हड़प लेगी। डॉक्टर गोविंद सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि ग्वालियर में शासकीय जमीन पर भी गजट नोटिफिकेशन के बावजूद सिंधिया ने परिवार और ट्रस्ट के नाम से गलत तरीके से जमीन आवंटित करा ली है। ग्वालियर में आज भी कई जमीनों पर सिंधिया का कब्जा है और न्यायालय में विवाद चल रहा है।

सीएम शिवराज सिंह में हिम्मत है तो शिवपुरी ,ग्वालियर और गुना में जो विवादित जमीन हैं उनकी जांच करा लें। इससे पहले कमलनाथ सरकार ने सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद उनके  खिलाफ जमीनों से सबंधित मामले ईओडब्ल्यू में दर्ज कराए थे। लेकिन इससे पहले की कोई कार्रवाई होती तब तक सरकार गिर गई थी।



आपको बता दें कि शिवराज कैबिनेट विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे पर तकरार जारी है। दो तीन दिन बीत जाने के बाद भी मंत्रियों के विभाग बंटवारे पर सहमति नहीं बन पा रही है। सूत्रों की मानें तो सिंधिया खेमा नंबर दो की पोजीशन चाहता है। जिसमें RTO और खनिज जैसे अहम मंत्रालय की मांग की जा रही है।

meena

This news is Edited By meena