पूर्व मंत्री ने बताया BJP की जीत का राज, कहा- सब फिक्स था इमरती और कंसाना को जानबूझ कर हराया

11/15/2020 6:00:16 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने उपचुनाव में कांग्रेस की करारी हार का कारण ईवीएम को बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने ईवीएम में जादूगरी कर यह चुनाव जीता है। यह विकल्प हमारे पास भी आया था, लेकिन हमने इसका सहारा नहीं लिया। इसके साथ ही एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने जानबूझ कर 9 सीटें जीती है जबकि इमरती देवी और एंदल सिंह कंसाना जैसे लोग सूतक थे। बीजेपी के लिए वे कहीं न कहीं गले की हड्डी बन इसलिए उन्हें निपटा दिया। 

दरअसल, उपचुनाव में अपेक्षा से कम सीटें मिलने के बाद कांग्रेस नेताओं के बड़े बयान सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में कमलनाथ सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री रहे सज्जन सिंह वर्मा का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में ऐसा कोई इलाका नहीं बचा, जहां मैं नहीं गया। सब जगह घूमा, खूब पब्लिक उमड़ रही थी। लगता था कि कांग्रेस को एकतरफा बहुमत मिलेगा लेकिन बीजेपी ने ईवीएम का जादू चलाया और जीत दर्ज कराई।

इमरती और एंदल सिंह कंसाना का हारना जादूगरी...
पूर्व मंत्री ने कहा कि भाजपा का टारगेट कम से कम 9 सीटें जीतना था। भाजपा जिसे हराना चाहती थी, जो उनके लिए सूतक थे, जैसे इमरती देवी कहीं ना कहीं गले की हड्डी बनती। एदल सिंह कंसाना भी कहीं ना कहीं परेशानी का सबब बनते, ऐसे सभी लोगों को भाजपा ने निपटाया है। टारगेट के तहत पूर्ण बहुमत लेकर सरकार में बैठ गए हैं।

तुलसी को खुद यकीन नहीं था, वे इतने वोटों से जीतेंगे
पूर्व मंत्री ने आगे कहा कि सांवेर सीट से तुलसी सिलावट का जीतना मुश्किल था खुद सिलावट को यकीन नहीं था कि वे 53 हजार से जीतूंगा। जीतने के सिलावट तो खुद कहते हैं कि मुझे उम्मीद थी कि 5 से 10 हजार के बीच में जीतूंगा। अब 50 हजार से जीत रहे हैं, तो यह साफ लग रहा है कि जादूगरी हुई है। इस चुनाव में हमसे भी ईवीएम के कई जादूगर लोग टकराए थे, लेकिन हमारा सिद्धांत था कि गांधी जी की पार्टी है, छल, बल और कपट से सत्ता प्राप्त नहीं करेंगे। जो दो तीन टीम मुझसे टकराई थीं, उन्होंने कहा था कि आप तो हमें ताले में बंद कर देना फिर भी 28 की 28 सीट आपके पक्ष में आएंगी, तब आप हमारा मेहनताना देना।



जनता कांग्रेस को 28 सीट जिताना चाहती थी
सज्जन सिंह वर्मा ने आगे कहा कि 2018 की तरह जनता उपचुनाव में हमें जिताना चाहती थी क्योंकि जनता ने खुद देखा कि कैसे भ्रष्टाचार के रुपयों से मनुष्यों की मंडी लगी। विधायक बिकने लगे। मप्र जैसे शांत राज्य के माथे पर इन्होंने कलंक लगा दिया। अब उपचुनाव में कांग्रेस को वोट देकर जनता उस कलंक को धोना चाहती थी। जनता कांग्रेस के साथ खड़ी थी। हमने तो 28 में से 28 सीटें जीतने की सोची थी, लेकिन ईवीएम मशीन की जादूगरी से हम पार नहीं पा पाए।

दिग्विजय सिंह ने पार्टी को कमजोर करने की कोशिश नहीं की
साथ ही दिग्विजय सिंह के समर्थन में उतरते हुए कहा कि कि हर नेता कांग्रेस को मजबूत करने में लगा है। किसी एक पर दोषारोपण सही नहीं है। दिग्विजय सिंह कभी कांग्रेस को कमजोर नहीं करते। हार जीत के कई कारण हो सकते हैं। हम कांग्रेस को फिर से खड़ी करेंगे।

meena

This news is meena