पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, राज्य में 7 दिवसीय शोक का ऐला

9/1/2020 11:17:21 AM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके निधन से देश भर में शोक की लहर है। सीएम शिवराज व पूर्व सीएम कमलनाथ ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही उनके सम्मान में मध्य प्रदेश में सात दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस संबंध में मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सोमवार रात को आदेश जारी किया गया है। इसके तहत 31 अगस्त से छह सितम्बर तक राजकीय शोक के दौरान प्रदेशभर में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। राजकीय शोक के दौरान प्रदेश में शासकीय मनोरंजन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे।

सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट में लिखा- भारत के पूर्व राष्ट्रपति मा. श्री प्रणब मुखर्जी के निधन के समाचार को सुनकर अत्यंत दु:ख हुआ। आज मां भारती ने अपने एक गुणी और राष्ट्र के लिए समर्पित पुत्र को खो दिया। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।
 


आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी को गत 10 अगस्त को सेना के रिसर्च एंड रैफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया और गुर्दे भी ठीक से काम नहीं कर रहे थे । इसके बाद उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ और वे वेंटिलेटर पर थे। सोमवार सुबह ही प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में इंफेक्शन की पुष्टि हुई थी। फेफड़ों में इंजेक्शन के बाद से ही उनकी हालात बिगड़ती जा रही थी। गौरतलब है कि मुखर्जी वर्ष 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति रहे। 

meena

This news is meena