MP में दलित महिला से गैंगरेप, FIR के लिए 4 दिन भटकती रही पीड़िता, नहीं मिला इंसाफ तो किया सुसाइड

10/3/2020 11:33:20 AM

नरसिंहपुर: मध्य प्रदेश में हाथरस जैसा गैंगरेप मामला सामने आया है जहां नरसिंहपुर जिले में एक दलित महिला के साथ गैंगरेप 4 दरिंदों ने हैवानियत की। हद तो तब हो गई जब घटना के 4 दिन बाद भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। पीड़ित महिला परिजनों के साथ थानों के चक्कर काटती रही, लेकिन पुलिस ने उल्टे पीड़ितों से ही गाली-गलौज की और पैसे मांगे। निराश पीड़िता ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला सामने आने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एडिशनल एसपी और एसडीओपी को हटाने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा एफआईआर नहीं लिखने वाले चौकी प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने का निर्देश भी सीएम ने दिया है।



दुष्कर्म की घटना 28 सितंबर की है जब नरसिंहपुर के रिछाई गांव में रहने वाली दलित महिला खेत में घास काटने गई थी जब पड़ोस में रहने वाले तीन आरोपियों ने वहीं पर उसके साथ गैंगरेप किया। महिला के परिजनों का आरोप है कि वे शिकायत लिखाने के लिए गोटिटोरिया चौकी और चीचली थाने के चक्कर लगाते रहे, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं किया। महिला के पति व परिजनों ने बताया कि थाने में पुलिस ने उन्हें मेडिकल जांच के लिए कहा।


 

अगले दिन जब पीड़िता और मेडिकल रिपोर्ट के साथ वे थाने पहुंचे तो पुलिस ने परिजनों को ही थाने में बिठा कर रख लिया । पीड़िता के साथ गाली-गलौज की और परिजनों को छोड़ने के बदले में पैसे मांगे। परेशान पीड़िता ने पुलिसवालों के रवैये से परेशान होकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला की आत्महत्या के बाद इलाके में खबर आग की तरह फैल गई और लोग आक्रोषित हो गए। लोगों का बढ़ता विरोध देख पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि एक आरोपी फरार बताया जा रहा है।



मामले की गंभीरता से लेते हुए सीएम शिवराज सिंह ने शुक्रवार देर रात तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर एडिशनल एसपी और एसडीओपी को पद से हटा दिया गया है। एफआईआर नहीं लिखने वाले चौकी प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं छुट्टी पर गए एसपी से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। 

meena

This news is meena