गैंगरेप के 24 घंटे बाद भी नहीं हुआ मेडिकल, नाबालिग का आरोप FIR करने की बजाय पुलिस ने की मारपीट

2/2/2021 3:29:52 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर शहर के उपनगर मुरार थाना क्षेत्र के सीपी कॉलोनी इलाके में एक दलित नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लेकिन इस मामले में लड़की के बयानों ने पुलिस की उलझन बढ़ा दी है। लड़की का आरोप है कि आरोपियों पर मामला दर्ज नहीं कराने के लिए मुरार पुलिस ने दबाव बनाया और उसके साथ मारपीट की। जबकि पुलिस ने इन आरोपों को नकारा है। शासकीय अधिवक्ता ने लड़की के 164 के तहत सीजेएम कोर्ट में बयान दर्ज कराए हैं। जिसमें लड़की ने साफ तौर पर कहा है कि वह मुरार पुलिस के साथ मेडिकल अथवा अन्य औपचारिकता के लिए नहीं जाना चाहती है। इसलिए सीजेएम कोर्ट ने लड़की को सीएसपी आरएन पचौरी के सुपुर्द कर दिया है। खास बात यह है कि घटना को 24 घंटे हो चुके हैं लेकिन अभी तक लड़की का मेडिकल नहीं हो सका है।



सरकारी वकील के अनुसार, रविवार रात को 8 बजे सीपी कॉलोनी में रहने वाले गंगा सिंह भदोरिया के नाती आदित्य भदोरिया और उसके दोस्त ने लड़की को घर में अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म कर दिया था। जैसे ही घटना की जानकारी मकान मालिक गंगा सिंह को लगी तो उन्होंने लड़की पर दबाव बनाया लेकिन लड़की अपने माता-पिता के साथ मुरार पुलिस थाने पहुंच गई।



जहां एडिशनल एसपी सुमन गुर्जर के हस्तक्षेप के बाद दुष्कर्म का मामला दर्ज किया जा सका। लड़की ने मुरार पुलिस पर अपना और अपने परिजनों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। इसलिए न्यायालय ने लड़की को सीएसपी की अभिरक्षा में आगे की कार्रवाई के लिए भेजा है।



वकील ने आरोप लगाते हुए कहा कि लड़की और उसके परिजनों की पुलिस थाने के अंदर मारपीट की गई है। क्योंकि वह मुकदमा दर्ज कराने पर अड़े थे। इस मामले में लड़की ने अपने शरीर पर चोटों के निशान होना भी बताया है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में सोमवार देर शाम लड़की को सीजेएम कोर्ट लाया गया था। मुरार पुलिस लड़की के बयानों को झूठा बता रही है। पुलिस का कहना है कि जांच में सभी चीजें साफ हो जाएंगे।

 

meena

This news is meena