एक बार फिर पलटी UP पुलिस की गाड़ी, विकास दुबे की तरह गैंगस्टर फिरोज अली की मौत

9/28/2020 5:24:58 PM

राजगढ़(राजा श्रीवास्तव): उत्तर प्रदेश के लखनऊ में गैंगस्टर एक्ट में छह साल से फरार आरोपी को लेकर मुंबई से आ रही यूपी पुलिस का वाहन नेशनल हाइवे 46 पर पलट गया। हादसे में आरोपी की मौत हो गई जिसे लेकर यूपी पुलिस मुंबई से लेकर आ रही थी। पुलिस के अनुसार फिरोज पिता मोहर्रम अली निवासी बहराइच यूपी की मौत हो गई है। पुलिस के साथ गए इसी मामले में सह आरोपी और फिरोज के साडू अफजल का हाथ फ्रैक्चर हुआ है। ये हादसा चाचौड़ा थाना क्षेत्र के जोगीपुरा टोल नाके (Toll Barrier) के पास हुआ। इस मामले में घटनास्थल पर पहुंचे गुना जिले के पुलिस अधीक्षक ने जुडिशियल इंक्वायरी के आदेश दे दिए हैं। 

PunjabKesari

बताया जा रहा है मुंबई से आरोपी फिरोज को लेकर यूपी पुलिस का वाहन लखनऊ जा रहा था। तभी सुबह लगभग 6 . 30 बजे चालक को नींद की झपकी आ जाने से गुना रोड पर जोगीपुरा टोल के पास वाहन पलट गया। रफ्तार अधिक होने के कारण जिस लेन पर वाहन चल रहा था उसे लांघ फोरलेन के बीच का हिस्सा कूदकर दूसरे लेन पर जा गिरा। इससे गाड़ी में सवार फिरोज की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिसकर्मियों को ज्यादा चोटें नहीं आई है। सभी को सिविल अस्पताल ब्यावरा पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद फिरोज को मृत घोषित कर दिया और बाकी का उपचार शुरू किया।

PunjabKesari

यूपी पुलिस का कहना है कि आरोपी फिरोज के खिलाफ धारा-2/3 गैंगस्टर एक्ट की धारा में मामला दर्ज था। साल 2014 से ही वह लखनऊ से फरार था, तभी से मुंबई में रहने लगा था। पुलिस ने उसके साडू अफजल के खिलाफ भी इसी धारा में केस दर्ज किया था। पुलिस उसी को लेकर आरोपी को मुंबई पकड़ने गई थी और लौटते वक्त हादसा हो गया। 
PunjabKesari

बता दें कि यूपी पुलिस की गाड़ी पलटने का सिलसिला पुराना है। इससे पहले कानपुर के बिकरु गांव में 2 जुलाई की रात 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद फरार विकास दुबे को भी उज्जैन से यूपी वापस लाते वक्त कानपुर के पास ही पुलिस की गाड़ी पलट गई थी। तब यूपी पुलिस के अधिकारियों ने बताया था कि कानपुर से 17 किलोमीटर पहले सड़क पर अचानक मवेशियों का झुंड आ गया था लेकिन ये पूरी कार्रवाई सवालों के घेरे में रही। वहीं इस मामले में भी आरोपी फिरोज अली की जान चली गई जबकि बाकी पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आई हैं। 


meena

Related News