MP में सामान्य पेट्रोल का शतक, कमलनाथ बोले- भाजपा राज में हर चीज में नंबर.1 पर प्रदेश

2/18/2021 5:41:44 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में पेट्रोल डीजल की कीमतें में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर मध्य प्रदेश देश भर में पहले नंबर पर आ गया है। शतक लगाने के बाद गुरुवार को अनूपपुर जिले में भी पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर से भी पार हो गईं। इसे लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश भाजपा सरकार में हर चीज में अव्वल आ रहा है। लगातार दसवें दिन कीमतों में इजाफे के बाद एमपी में भी इसकी कीमत 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गई। प्रीमियम पेट्रोल की कीमत महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में पहले ही 100 के पार पहुंच चुकी थीं।



मध्य प्रदेश में पेट्रोल डीजल की कीमतों में 9 वें दिन भी लगातार बढ़ोतरी हुई। अनूपपुर जिले में तो सामान्य पेट्रोल 100.31 रुपए बिका। वहीं राजधानी भोपाल में गुरुवार को पेट्रोल 97.72 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। बुधवार को इसकी कीमत 97.54 रुपये प्रति लीटर थी। इंदौर में इसकी कीमतों में गुरुवार को 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई और अब यह 97.85 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। जबलपुर में पेट्रोल की कीमतें भोपाल और इंदौर से ज्यादा हैं। गुरुवार को प्रति लीटर 65 पैसे की वृद्धि के बाद जबलपुर में पेट्रोल का भाव 98.09 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

घरेलू गैस और पेट्रोल की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस लगातार प्रदर्शन कर रही है। इसे लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए तंज कसा है कि देश में रिकॉर्ड महंगा पेट्रोल मध्यप्रदेश के अनूपपुर ज़िले के कोतमा में 100.31 रुपये बिका। प्रदेश में सादा पेट्रोल शतक के पार , लगातार नौवे दिन दाम बढ़े , महंगाई चरम पर..भाजपा सरकार में हर चीज़ में अव्वल प्रदेश...? पता नहीं कब सरकार जागेगी , कब करो में कमी कर जनता को राहत प्रदान करेगी ? पेट्रोल-डीज़ल व रसोई गैस की मूल्यवृद्धि के विरोध में कांग्रेस के आव्हान पर 20 फ़रवरी को प्रदेश बंद को सफल बनाकर इस मूल्यवृद्धि का विरोध करे।

meena

This news is Content Writer meena