अचानक नदी किनारे निकलने लगे सोने चांदी के सिक्के! खुदाई के लिए पहुंच गया सारा गांव

1/11/2021 5:18:17 PM

राजगढ़(तनवीर वारसी): सोने चांदी के सिक्के मिलने के किस्से आपने कहानियों में तो सुने होगे लेकिन आजकल  मध्यप्रदेश के राजगढ़ में लोगों को सोने के सिक्के मिल रहे हैं। खास बात यह कि इन सिक्कों की तलाश में अब सारे का सारा गांव पार्वती नदी के किनारे पहुंच गया है। बड़े जोरों शोरों से खुदाई हो रही है और हर कोई अपना भाग्य आजमाने में लगा है। आलम यह है कि पिछले पांच दिनों से घर का काम काज छोड़ गांव के बड़े, बच्चे और महिलाएं सभी अलग-अलग जगह नदी को खोद कर सोने के सिक्के की तलाश में लगे हुए हैं। नदी के किनारे मानों हूजुम उमड़ पड़ा हो। पूरे का पूरा गांव सोने के सिक्कों की तलाश करने के लिए नदी की खुदाई करने में लगा हुआ है।

PunjabKesari
PunjabKesari

ये तस्वीरें है मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले की पार्वती नदी की शिवपुरा और गडूपुरा गांव की पार्वती नदी से सोने के सिक्के निकालने की अफवाह कुछ इस तरह फैली कि लोगों ने नदी को ही खोदना शुरू कर दिया।

PunjabKesari
PunjabKesari

देखते ही देखते एक के बाद एक गांव के सैकड़ों लोग नदी खोदने के लिए पहुंच गए। लेकिन लोगों को वहां सिक्के वगैरा तो नहीं मिले। लेकिन कोई हार मानने को तैयार नहीं और हर कोई लगन से खुदाई में जुटा हुआ है।

PunjabKesari
PunjabKesari

शिवपुरा गांव सीहोर और राजगढ़ जिले की सीमा पर स्थित है। पार्वती नदी इन दोनों जिलों को काटती है। पांच दिन पहले किसी ने ग्रामीणों को बताया कि, नदी में कुछ मुगलकालीन सोने-चांदी के सिक्के निकल रहे हैं। लोगों की माने तो यह खबर थी लेकिन अभी तक तो यह एक अफवाह ही साबित हुई।

PunjabKesari

लेकिन एक के बाद एक गांव के लोग पार्वती नदी में सोने के सिक्के को खोजने के लिए निकलने लगे। पिछले पांच दिन से यहां बड़ी संख्या में लोग जमे हुए हैं। जिनमें बड़े, बच्चे और महिलाएं सभी अलग-अलग जगह वह नदी को खोदते हुए नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News