अचानक नदी किनारे निकलने लगे सोने चांदी के सिक्के! खुदाई के लिए पहुंच गया सारा गांव

1/11/2021 5:18:17 PM

राजगढ़(तनवीर वारसी): सोने चांदी के सिक्के मिलने के किस्से आपने कहानियों में तो सुने होगे लेकिन आजकल  मध्यप्रदेश के राजगढ़ में लोगों को सोने के सिक्के मिल रहे हैं। खास बात यह कि इन सिक्कों की तलाश में अब सारे का सारा गांव पार्वती नदी के किनारे पहुंच गया है। बड़े जोरों शोरों से खुदाई हो रही है और हर कोई अपना भाग्य आजमाने में लगा है। आलम यह है कि पिछले पांच दिनों से घर का काम काज छोड़ गांव के बड़े, बच्चे और महिलाएं सभी अलग-अलग जगह नदी को खोद कर सोने के सिक्के की तलाश में लगे हुए हैं। नदी के किनारे मानों हूजुम उमड़ पड़ा हो। पूरे का पूरा गांव सोने के सिक्कों की तलाश करने के लिए नदी की खुदाई करने में लगा हुआ है।




ये तस्वीरें है मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले की पार्वती नदी की शिवपुरा और गडूपुरा गांव की पार्वती नदी से सोने के सिक्के निकालने की अफवाह कुछ इस तरह फैली कि लोगों ने नदी को ही खोदना शुरू कर दिया।




देखते ही देखते एक के बाद एक गांव के सैकड़ों लोग नदी खोदने के लिए पहुंच गए। लेकिन लोगों को वहां सिक्के वगैरा तो नहीं मिले। लेकिन कोई हार मानने को तैयार नहीं और हर कोई लगन से खुदाई में जुटा हुआ है।




शिवपुरा गांव सीहोर और राजगढ़ जिले की सीमा पर स्थित है। पार्वती नदी इन दोनों जिलों को काटती है। पांच दिन पहले किसी ने ग्रामीणों को बताया कि, नदी में कुछ मुगलकालीन सोने-चांदी के सिक्के निकल रहे हैं। लोगों की माने तो यह खबर थी लेकिन अभी तक तो यह एक अफवाह ही साबित हुई।



लेकिन एक के बाद एक गांव के लोग पार्वती नदी में सोने के सिक्के को खोजने के लिए निकलने लगे। पिछले पांच दिन से यहां बड़ी संख्या में लोग जमे हुए हैं। जिनमें बड़े, बच्चे और महिलाएं सभी अलग-अलग जगह वह नदी को खोदते हुए नजर आए।

meena

This news is meena