PM मोदी की गोल्ड फ्रेम प्रतिमाओं ने बाजार में मचाई धूम, दिवाली-धनतेरस पर बढ़ी डिमांड

10/19/2022 7:35:42 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): त्योहारी सीजन में उपहारों के देने का सिलसिला शुरु हो गया। दिवाली और धनतेरस पर लोग सोने चांदी की भी खूब खरीदी करते हैं। ऐसे में इंदौर के सराफा बाजार में हनुमान चालीसा, शिव चालीसा, गणेश- महाकाल प्रतिमा के साथ साथ पीएम मोदी की सोने की प्रतिमाओं ने खूब धूम मचा रखी है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी के अमृत महोत्सव के चांदी के सिक्के भी चर्चा में हैं। पीएम मोदी की गोल्ड फ्रेम की डिमांड काफी बढ़ रही हैं। इंदौर के कारोबारी इन प्रतिमाओं को मुंबई से तैयार कराकर लेकर आए हैं। इन गोल्ड फ्रेम प्रतिमाओं को देखने और खरीदने लोग बड़ी संख्या में सराफा बाजार पहुंच रहे हैं।

PunjabKesari

दिवाली के चलते बाजार में सोने चांदी के गिफ्ट में वैराइटी देखने के लिए मिल रही है। बच्चों के लिए चांदी के लूडो, सांप-सीढ़ी, चेस, चांदी के पटाखे बाजार में उपलब्ध है। वही बड़ों के लिए हनुमान चालीसा, शिव चालीसा, स्थापना जी गणेश प्रतिमाएं महाकाल की प्रतिमाएं भी बाजार में उपलब्ध है। वही गोल्ड प्लेटेड ताश की गड्डी भी बाजार में उपलब्ध हुई है जिससे इस बार दिवाली के उपहार देने में क्रिएटिविटी नजर आई है। इनकी कीमत 5 हजार से शुरू होकर 50 रुपए तक है।

PunjabKesari

भाजपा के हर-हर मोदी,घर-घर मोदी अभियान से जुड़े कारोबारी वर्मा पीएम मोदी से जुड़े हर बार नई वैराइटी लेकर आते हैं। इस बार पीएम मोदी की गोल्ड फ्रेम प्रतिमाओं को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। कारोबारी निर्मल वर्मा का कहना है वे पिछले साल पीएम मोदी की चांदी की मूर्तियां लाए थे,जिनकी अच्छी बिक्री हुई थी। इसलिए इस बार सोने की मोदी की प्रतिमा लेकर आए हैं। अभी फिलहाल पांच प्रतिमा लाए हैं। इनमें से तीन प्रतिमा हाथों हाथ बिक गईं और दो की बुकिंग हो चुकी हैं। धनतेरस से पहले इनकी लगातार डिमांड बढती जा रही है। इसलिए उन्होंने और भी ऑर्डर दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News