महाकाल लोक लोकार्पण: PM मोदी के साथ मंच पर मौजूद रहेंगे 3 राज्यपाल, 2 केंद्रीय मंत्री एवं CM शिवराज, कड़ा सुरक्षा कवच तैयार...

10/11/2022 3:33:43 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): आज पीएम मोदी उज्जैन में महाकाल लोक को शिवभक्तों को समर्पित करेंगे। इस दौरान वे करीब 3 घंटे महाकाल क्षेत्र में रहेंगे। कार्यक्रम में कई वीआईपी बैठेंगे, जिनमें आगे की पंक्ति में 22 कुर्सियां लगेंगी। कार्तिक मेला मैदान पर प्रधानमंत्री मोदी की सभा के लिए 32 बाय 80 का मंच बनाया गया है और 60,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। पिछले 10 दिनों से पंडाल तैयार किया जा रहा है। आज होने वाली सभा में संभागभर से बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता और जनता पहुंच रही है। करीब एक से डेढ़ लाख लोगों के आने की संभावना है, इसलिए 60,000 लोगों के लिए वाटरप्रूफ पंडाल बनाया गया है।



वहीं 35 से 40 हजार लोगों के लिए पीछे की ओर कुर्सियां लगाई गई हैं। 22 वीवीआईपी इस कार्यक्रम में आ रहे हैं, जिनमें मध्यप्रदेश सहित झारखंड और छत्तीसगढ़ के राज्यपाल तथा केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर, मुख्यमंत्री एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सभा में पहुंच रहे हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा सहित मध्यप्रदेश के कई कैबिनेट एवं राज्यमंत्री भी कार्यक्रम में मौजूद रहने वाले हैं।



दोनों केंद्रीय मंत्री भी 5 बजे सभा स्थल पर पहुंच जाएंगे, क्योंकि पीएम मोदी के कारकेट के आने के समय किसी भी प्रकार की आवाजाही नहीं होगी। इसलिए दोनों मंत्री पहले ही आकर ग्रीन रूम में प्रधानमंत्री का इंतजार करेंगे। पूरी सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी ने अपने हाथ में ले ली है। कोई भी व्यक्ति पंडाल में अनधिकृत रूप से प्रवेश नहीं कर पाएगा।

meena

This news is Content Writer meena