पानी की टंकी में गिर कर मर गया कुत्ता और लोगों के घरों में सप्लाई होता रहा गंदा पानी

2/13/2021 3:43:00 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्य प्रदेश के ग्वालियर में नगर निगम के पीएचई विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां पानी की टंकी में एक कुत्ता गिरकर मर गया लेकिन विभाग को इसकी खबर तक न लगी और पानी लोगों के घरों में सप्लाई होता रहा। लापरवाही का खुलासा उस समय हुआ जब कुत्ते का कंकाल पाइपलाइन में फंस गया और कुछ लोगों के घरों में पानी आना बंद हो गया। लोगों ने शिकायत की और पाइप की जांच की गई। लापरवाही की इतनी बड़ी घटना के बाद स्थानीय लोगों में गुस्सा है।

PunjabKesari

नगर निगम के पीएचई विभाग की यह लापरवाही ग्वालियर के सत्य नारायण की टेकरी क्षेत्र की है। जहां इस टेकरी की टंकी से सत्य नारायण की टेकरी, झाड़ू वाला मोहल्ला, खल्लासी मोहल्ला, गेंडे वाली सड़क और घोसीपुरा आदि में पानी की स्पलाई होती है। चार गेंडे वाले एरिया में 4-5 दिन पानी की सप्लाई नहीं हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत की। जिसके बाद तो पीएचई विभाग के इंजीनियर्स और कर्मचारियों ने पाइप लाइन चेक करने पहुंचे। दो दिन जांच कार्य चला लेकिन सफलता नहीं मिला। तीसरे दिन फिर से लाइन चेक की तो कर्मचारियों की आंखे खुली की खुली रह गई। पाइप में कुत्ते का कंकाल फंसा मिला।

PunjabKesari

सवाल उठा कि टंकी में कुत्ता कहां से आया...
अब सोचने की बात यह कि पानी की टंकी में कुत्ता आ कहां से गया। इसके बाद लाइन चेक करते करते जब इंजीनियर्स और कर्मचारी सत्य नारायण की टेकरी पर बनी पानी की टंकी पर पहुंचे तो पूरा मामला समझ में आया। पानी की टंकी का ढक्कन ऊपर से टूटा हुआ था। इसी टूटे ढक्कन में से टंकी में कुत्ता गिर गया होगा और पाइप लाइन मे जाकर फंस गया।

PunjabKesari

लोगों का फूटा गुस्सा...
पाइप लाइन में फंसे मरे हुए कुत्ते वाले दूषित पानी की सप्लाई जारी रहने के बाद से क्षेत्रीय लोगों में गुस्सा है। स्थानीय लोग और जन प्रतिनिधि लापरवाह लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं उनका कहना है कि हमें दूषित पानी पिलाकर हमारे स्वास्थ्य के साथ खिलवाड किया गया। वो ईश्वर की कृपा रही कि संक्रमण नहीं फैला और कोई बीमार नहीं हुआ। उधर नगर निगम कमिश्नर सभी टंकियों के ढक्कन चेक करवाने की बात कह रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News