पंचतत्व में हुए विलीन हुए शौर्य चक्र से सम्मानित शहीद वरुण सिंह, छोटे भाई ने दी मुखाग्नि

12/17/2021 2:06:38 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का आज भोपाल के बैरागढ़ विश्राम घाट पर पूरे राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। सीएम शिवराज सिंह चौहान, मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, विधायक पीसी शर्मा, कुणाल चौधरी सहित बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद रहें। शहीद को छोटे भाई तनुल और बेटे रिद रिमन ने मुखाग्नि दी। 



बता दें कि भोपाल में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पार्थिव शरीर को गुरुवार को उनके घर से मिलिट्री हॉस्पिटल की मर्चुरी में रख दिया गया था। आज सुबह दस बजे उनकी अंतिम यात्रा मिलेट्री हॉस्पिटल से शुरू हुई।


फूलों से सजे सैन्य वाहन में तिरंगे में लिपटे ग्रुप कैप्टन वरुण के पार्थिव शरीर को जब रखा गया तो भारत माता की जय और वरुण सिंह अमल रहे के नारों से माहौल गूंजा उठा। 



इससे पहले फूलों से सजे ट्रक में उनकी पार्थिव देह को सेना के 3-ईएमई सेंटर के मिलिट्री हॉस्पिटल से बैरागढ़ में यथाशक्ति विश्राम घाट लाया गया। पूरे रास्ते में लोगों ने भारत माता की जय, वरुण सिंह अमर सिंह के नारे लगाए।


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी विश्राम घाट पहुंचकर शहीद को सैल्यूट किया। मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, पीसी शर्मा, कुणाल चौधरी समेत काफी संख्या में आम लोग मौजूद रहे। एयरफोर्स के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। 


 

 

meena

This news is Content Writer meena