कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसा: ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का भोपाल में होगा अंतिम संस्कार

12/15/2021 7:11:40 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे के 7 दिन बाद दम तोड़ने वाले ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह अंतिम संस्कार भोपाल में किया जाएगा। जानकारी भोपाल कलेक्टर अभिनाश लवानिया ने दी। उन्होंने बताया कि कल दोपहर यानी 16 दिसंबर 2.30 बजे सेना के विमान से उनकी पार्थिव देह भोपाल आएगी। एयरपोर्ट रोड सनसिटी कॉलोनी में श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखा जाएगा। 17 दिसंबर शुक्रवार सुबह 11 बजे भदभदा विश्राम घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे में एक मात्र जीवित बचे वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह का बुधवार को निधन हो गया। वायुसेना ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। 8 दिसंबर को हुए इस दर्दनाक हादसे में देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल विपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की जान चली गई थी। वरूण सिंह इकलौते शख्स थे जो इस हादसे के बाद जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे। उनका बेंगलुरु के सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा था। पिछले गुरुवार को ग्रुप कैप्टन सिंह को तमिलनाडु के वेलिंगटन से बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था।

PunjabKesari

गौरतलब है कि गैलेंट्री अवॉर्ड विनर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह सैन्य परिवार से आते थे। उनका परिवार तीनों सेनाओं से जुड़ा है- जल , थल और वायु । ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह इंडियन एयरफोर्स से थे। उनके पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह आर्मी एयर डिफेंस (AAD) रेजिमेंट में थे और मध्य प्रदेश के भोपाल में पत्नी समेत रहते हैं। कर्नल केपी सिंह के दूसरे बेटे लेफ्टिनेंट कमांडर तनुज सिंह इंडियन नेवी में हैं। वरुण का परिवार मूलरूप से उत्तर प्रदेश के देवरिया का रहने वाला है। वहां परिवार के अन्य सदस्य रहते हैं। वरुण के पिता केपी सिंह भोपाल की कोर 24 से रिटायर्ड होने के बाद यहीं बस गए। वे भोपाल की एयरपोर्ट स्थित सनसिटी कॉलोनी के इनरकोर्ट अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल पर रहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News