MP में कोरोना ने मचाया हाहाकार, संस्कार के लिए लकड़ियां पड़ी कम, कई शहरों में बढ़ाई पाबंधियां

4/20/2021 1:54:15 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। दिन प्रतिदिन पॉजिटिव मरीजों के साथ साथ मौत के आंकड़ों का ग्राफ भी बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण से 79 और लोगों की मौत हो गई तथा 12,897 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। नए रोगियों एवं इससे मरने वालों का यह एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। नए मामलों में सबसे ज्यादा भोपाल और इंदौर से सामने आ रहे हैं।



इन शहरों में बढ़ाई गई पाबंधियां
कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सबसे ज्यादा संक्रमित शहरों में कई पाबंधियां लगाई गई है। अब भोपाल, इंदौर और दतिया में शादी समारोह पर रोक लगा दी गई है। भोपाल में धारा 144 लगाई गई है और किसी भी धार्मिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रम आयोजन नहीं होगा। वहीं इंदौर में भी आंकड़ा बढ़कर 17 सौ से पार हो गया है और कलेक्टर मनीष सिंह ने शादी का आयोजन न करने की अपील की है।



संस्कार के लिए लकड़ियां पड़ी कम
शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही है। वहीं मौत के बाद इन शवों की अंत्येष्टि के लिए श्मशानों में लकड़ी की कमी हो गई है। ऐसे में भोपाल प्रशासन ने शवों को जलाने के लिए होशंगाबाद से लकड़ियों की मांग की है।

होशंगाबाद के डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर लालजी मिश्रा के मुताबिक भोपाल से श्मशानों के लिए पांच हज़ार चट्टे लकड़ी की डिमांड आई है। इसके बाद भोपाल के लिए ढाई से तीन हज़ार चट्टे लकड़ी रिजर्व कर दी गई है। उन्होंने कहा कि एक चट्टे में पांच क्विंटल लकड़ी होती है। इस तर लगभग 15 हज़ार क्विंटल लकडी भोपाल भेजी जा रही है।

meena

This news is Content Writer meena