आबकारी अफसर के ठरकपन से परेशान हो गई जूनियर! इज्जत बचाने के लिए नौकरी छोड़ने को मजबूर...

Saturday, Mar 27, 2021-02:20 PM (IST)

इंदौर(सचिन बहरानी): महिलाओं के सम्मान के लिए जहां प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा है कि नारी का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं आर्थिक राजधानी इंदौर में आबकारी विभाग में पदस्थ महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। महिला की पीड़ा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह अपने खिलाफ हो रही इस ज्यादती से बचने के लिए नौकरी तक छोड़ने को तैयार है।

हाल ही में इंदौर में आबकारी विभाग में पदस्थ एक महिला कर्मचारी ने अपने ही विभाग के अधिकारी कल्याण सिंह अलाव के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया है। जिसमें विजय नगर पुलिस जांच कर कार्रवाई कर रही है । महिला कर्मचारी का आरोप है कि आरोपी अफसर उन पर संबंध बनाने के लिए लगातार दबाव बना रहा था। साथ ही उनके साथ छेड़छाड़ भी की। जब उन्होंने विरोध किया तो आरोपी ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया। यहां तक कि जहां पुरुषों को ड्यूटी पर भेजना था, वहां उन्हें भेजा बेवजह उनका ट्रांसफर किया, प्रमोशन लिस्ट से नाम हटवा दिया।



महिला ने अफसर की इन हरकत से परेशान होकर पीड़ित महिला ने बिना वेतन की छुट्टी ले ली, ताकि आरोपी से पीछा छूट सके। इसके बाद नौकरी छोड़ने के लिए आवेदन दिया। आरोपी अफसर उन्हें नौकरी भी छोड़ने नहीं दे रहा था। वही अपनी मांग मनवाने के लिए दबाव बना रहा था। उन्हें धमकी दी कि नौकरी छोड़ने भी नहीं देगा, मांग नहीं मानी तो बर्खास्त भी करवा देगा। महिला ने दफ्तर में अपने आवेदन के बारे में जानकारी निकाली तो पता चला कि आरोपी ने कागजात रोक दिए हैं।



विजयनगर थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि महिला कर्मचारी ने प्रकरण दर्ज कराया है पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई करेगी। वही अब देखना यह होगा कि जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो पीड़ित को इंसाफ कहां से मिलेगा अगर महिलाएं शासकीय विभागों में भी इस तरह से अपने अफसरों से प्रताड़ित हुई तो कैसे चलेगा। साथ ही इस मामले में महिला ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से भी न्याय की गुहार लगाई है । हालांकि पूरे मामले में आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है।

meena

This news is Content Writer meena

Related News

Haryana Election : जानिए कौन हैं कैप्टन योगेश बैरागी ? जो पायलट की नौकरी छोड़ Vinesh Phogat को देंगे टक्कर

पहलवान विनेश फोगाट ने छोड़ी रेलवे की नौकरी, कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान, इस्तीफा भेजकर कही ये बात

विनेश फोगाट ने छोड़ी रेलवे की OSD नौकरी, जानिए क्या है उनकी मौजूदा कमाई और ब्रांड वैल्यू

पति और बच्चे को छोड़कर ट्रक ड्राइवर से शादी करना महिला को पड़ा भारी...सच्चाई जान पैरों तले खिसक गई जमीन

टीचर का अनोखी ट्रिक कर गई काम ! बच्चों ने छोड़ दी मोबाइल की लत, फोन को देखते ही लगे डरने

मुझे बचा लीजिए, सर...कुवैत गई आंध्र प्रदेश की एक महिला ने मंत्री राम प्रसाद रेड्डी से की अपील

तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत, बहन को बचाने के प्रयास में गई सभी मासूमों की जान

मौत बनकर घर में दौड़ा करंट, पिता को बचाने आए बेटे की भी गई जान, मां और बेटी भी आई चपेट में

कोलकाता में आज काम पर लौटेंगे जूनियर डॉक्टर, OPD में नहीं करेंगे काम

Rampur News: जुए में जेवर और 12 बीघा जमीन हारा पति, फिर दांव पर लगा दी पत्नी की भी इज्जत