राम मंदिर के लिए चंदा वसूलने के दौरान हुई हिंसा को लेकर हाईकोर्ट का नोटिस, 6 हफ्ते में मांगा जबाव

6/8/2021 5:03:46 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर, उज्जैन और मंदसौर में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा वसूलने के दौरान हुई साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर इंदौर हाइकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। इंदौर हाईकोर्ट ने मामले में मुख्य सचिव, डीजीपी और तीनों जिलों के कलेक्टर, एसपी को नोटिस जारी कर 6 हफ्तों में जवाब मांगा है।



बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस हिंसा को लेकर अप्रैल में याचिका दायर की थी। जिसे लेकर अब मुख्य सचिव, डीजीपी और तीनों जिलों के कलेक्टर, एसपी को को नोटिस जारी किया गया है। पूर्वमुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके अपनी खुशी भी जाहिर की है और साथ ही इंदौर हाईकोर्ट का आभार व्यक्त किया है।

गौरतलब है कि राममंदिर निर्माण के लिए चंदा इक्ट्ठा करने के लिए भगवा रैलियां निकाली जा रही थी। आरोप है कि इस दौरान मुस्लिम समुदाय के घरों में तोड़फोड़, मारपीट, जिस तरह से केस दर्ज होना चाहिए था उस तरह से नहीं किया गया था। जिसे लेकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कोर्ट में याचिका दायर की थी और राज्य शासन से मांग की गई थी कि जिन परिवारों को नुकसान पहुंचा है उन्हें मुआवजा दिया जाए और सम्बंधित कलेक्टरों, पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच और कार्रवाई की जाए। याचिका अप्रैल में दायर की गई। इस पर अब कोर्ट ने नोटिस जारी कर 6 हफ्ते में जबाव मांगा है।

meena

This news is Content Writer meena