कोरोना पेशेंट का हाई वोल्टेज ड्रामा आपको हैरान कर देगा, तीसरी मंजिल की कूदने की कोशिश

8/23/2020 3:56:45 PM

जबलपुर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने लोगों के दिलों में इस कदर दहशत पैदा कर दी है कि लोग कोरोना का टैस्ट या इलाज कराने के नाम से डरने लगे हैं। कई जगह तो मरीज कोविड सेंटर से ही भाग जाते हैं। ऐसे मामले प्रशासन के लिए सिरदर्दी साबित हो रहे हैं। जबलपुर जिले में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज ने अस्पताल की तिसरी मंजिल से कूदकर जान देने की कोशिश की। गनिमत यह रही कि मरीज को अस्पताल प्रशासन ने समय पर देख लिया और बचा लिया।

जबलपुर के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बने कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती 60 साल के बुजुर्ग ने कोरोना संक्रमण से तंग आकर रविवार कोविड केयर सेंटर की तीसरी मंजिल की एक खिड़की से कूदकर जान देने की कोशिश की। इससे पहले कि वह यह खौफनाक बुजुर्ग तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे पाता, इससे पहले ही अस्पताल के कर्मचारियों की नजर बुजुर्ग पर पड़ गई। बुजुर्ग को खिड़की पर चढ़ा देख कर्मचारियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

कर्मचारियों को शोर मचाते देखते कोविड केयर सेंटर में हंगामे और अफरातफरी का माहौल बन गया, जिसके बाद मेडीकल कॉलेज अस्पताल प्रशासन ने मामले की खबर गढ़ा थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौक़े पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल के सुरक्षा कर्मचारियों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद बुजुर्ग को नीचे उतारकर उसकी जान बचाई।

फ़िलहाल अस्पताल प्रशासन और पुलिस अब बुजुर्ग को परिजनों और मनोचिकित्सक के सहारे समझाने की कोशिश में जुट गई है, ताकि बुजुर्ग को जिंदगी की एहमियत समझाई जा सके। वहीं अस्पतालों की व्यवस्थाओं की हकीकत भी उजागर होने लगी है। अस्पतालों में कोरोना के समुचित इलाज की व्यवस्था न होने से अब मरीजों में हताशा का माहौल पैदा होने लगा है।

meena

This news is meena